HOMEविदेश

Volodymyr Zelenskyy वोलोडिमिर जेलेंस्की तक यूरोप की सेना तो दूर न्यूक्लियर वेपन भी पहुंच पाना है मुश्किल!

वोलोडिमिर जेलेंस्की तक यूरोप की सेना तो दूर न्यूक्लियर वेपन भी पहुंच पाना है मुश्किल!

Volodymyr Zelenskyy वोलोडिमिर जेलेंस्की तक यूरोप की सेना तो दूर न्यूक्लियर वेपन भी पहुंच पाना मुश्किल है यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध 10 दिनों से चल रही है। लेकिन अब इस युद्ध में इंफॉर्मेशन वॉरफेयर की भी शुरूआत हो चुकी है। जिसके तहत रूस और यूक्रेन एक दूसरे के खिलाफ दावों की जंग भी लड़ रहे हैं।  रूसी सेना ने यूक्रेन के कई शहरों में मिसाइलों और बमों से हमला किया है। रूसी सेना ने कई शहरों पर कब्जा करने का भी दावा किया है। वहीं दूसरी ओर यूक्रेनी सेना भी रूसी सेना का मुंह तोड़ जवाव दे रही है। रूसी सेना के विरोध में  यूक्रेनी नागरिक भी अब युद्ध में शामिल हो चुके है। यूक्रेनी नागरिकों ने राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की के कहने पर हथियार उठा लिए है और युद्ध  के मैदान में उतर गए है। लेकिन अब रूसी सेना यूक्रेनी सेना पर भारी पड़ती नजर आ रही है।

वोलोडिमिर जेलेंस्की को लेकर रूस का दावा 
युद्ध के बीच में रूस की तरफ से दावा किया जा रहा है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की देश छोड़कर भाग गए है। लेकिन यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की द्वारा भी यह दावा किया जा रहा है कि वह यूक्रेन में ही है। दोनों ही देशों के राष्ट्रप्रमुखों के आरोप प्रत्यारोप के बीच यूक्रेन के पूर्व राष्ट्रपति अजारोव ने जेलेंस्की को लेकर बड़ा दावा किया है।

Volodymyr Zelenskyy once again denied the information that he left the territory of #Ukraine

The funny thing is that such fakes are spread not even by propaganda, but by officials of the Putin government. pic.twitter.com/iYngJD216a

 कहां छुपे है यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की

दरअसल रूसी मीडिया ने दावा किया है कि यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की पोलैंड में शरण ले चुके है। इसी दावे का खंडन करते हुए यूक्रेन के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा है कि यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की कीव में ही है। यहीं नहीं उन्होंने यह भी दावा किया कि वह सुरक्षित है और जिस जगह पर है उस जगह में  परमाणु हमले का भी असर नहीं होगा। वह जिस बंकर में है वह बेहद सुरक्षित है। साथ ही यूक्रेनी राष्ट्रपति लगातार यह कहते आ रहे है कि वह अपना देश छोड़कर कहीं नहीं जाने वाले है।

वीडियो जारी कर समर्थन करने की कही बात

आपको बता दें यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने वीडियो जारी करते हुए कहा था कि अगर यूक्रेन का समर्थन नहीं किया गया तो रूस से पूरा यूरोप सुरक्षित नहीं रह सकता।

Show More

Related Articles

Back to top button