HOME

7th Pay Commission Update :4 दिन बाद मिल सकता है बड़ा तोहफा, इन नियम में किए जायेंगे बदलाव। देखे पूरी खबर।

7th Pay Commission Update : सरकारी कर्मचारियों को चार दिनों के बाद उपहार मिल सकते हैं, रिपोर्ट्स के मुताबिक, नियमों में संशोधन किया जाना है। कर्मचारियों को बढ़ावा देने के लिए सामूहिक प्रत्यर्पण हो सकता है।

डीओपीटीकार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) ने संबंधित कर्मचारियों की पदोन्नति के लिए न्यूनतम कैरियर स्थिति दिशानिर्देशों में समायोजन के संबंध में एक अधिसूचना जारी की है। लाखों संबंधित सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को इस उपाय के कारण मुद्रास्फीति भत्ते में और वृद्धि देखने की उम्मीद है।

जल्द खत्म होगा सबका इंतजार

क्योंकि 28 सितंबर को कैबिनेट की बैठक में इसे पेश किया जा सकता है. त्योहारी सीजन शुरू होते ही केंद्रीय कर्मचारियों को उचित जानकारी मिल जाती है। हालांकि सरकार इससे पहले भी नया आदेश जारी कर चुकी है। यह विनियमन पदोन्नति से संबंधित है। कर्मचारियों। सरकार ने बिक्री के लिए न्यूनतम अर्हक प्रस्ताव नियमों को प्रत्यर्पित करने का निर्णय लिया है। हम आपको बताते हैं कि कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) इस संबंध में कार्यालय ज्ञापन जारी किया गया है। इसमें पदोन्नति के लिए न्यूनतम आपूर्तिकर्ता शर्तों के नियमों में बदलाव के बारे में तथ्य शामिल हैं। इसमें कहा गया है कि मंत्रालयों और विभागों को गतिविधि भर्ती और प्रदाता दिशानिर्देशों में समायोजन लागू करना चाहिए वेतन भत्ते और ग्रेड सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुसार लेवल पे मैट्रिक्स में शामिल किए जा सकते हैं, पदोन्नति के लिए आवश्यक सेवा के वर्षों की संख्या जानें।

आपका DA कितना बढ़ जाएगा

हम आपको सूचित करते हैं कि महंगाई भत्ता (डीए) जुलाई 2022 तक बढ़ाया जाना था और इसे 1 जुलाई से प्रभावी माना जाएगा। यानी सरकार दो महीने का बकाया भी सितंबर में देने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक इसे 28 सितंबर को केंद्रीय मंत्रिमंडल के सामने पेश किया जाएगा। यह अभी आना बाकी है। दशहरा-दिवाली से पहले की यह बैठक श्रमिकों की आय में वृद्धि कर सकती है। कुल मुद्रास्फीति भत्ता बढ़ने का अनुमान है। 4 प्रतिशत से। इससे कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 38 फीसदी तक बढ़ जाएगा। अब 34 फीसदी डीए मिलता है।

इसी आधार पर तय होता है डीए

अब सरकार ने साफ कर दिया है कि आठवां वेतन आयोग नहीं आएगा.एआईसीपीआई के तथ्य भी सामने आए हैं, जिसके आधार पर डीए तय होता है.

जुलाई में एआईसीपीआई 129.2 है!

एआईसीपीआई:इसलिए अनुमान है कि सरकार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में भी चार फीसदी की बढ़ोतरी कर सकती है। सरकारी कर्मचारियों को दिया जाने वाला डीए उनकी वित्तीय सहायता लाभ संरचना का एक हिस्सा है। अगर इस फैसले को मंजूरी मिल जाती है तो पैंसठ लाख प्रमुख कर्मचारियों सहित लाखों पेंशनभोगियों को इसका लाभ मिलेगा। केंद्रीय कर्मचारियों को एक अक्टूबर से तत्काल महंगाई भत्ते का लाभ मिलने की संभावना है।

Show More

Related Articles

Back to top button