Election NewsHOMEMADHYAPRADESH

Ujjain Recounting Result उज्जैन में भाजपा के मुकेश टटवाल 736 वोटों से जीते, कांग्रेस की मांग पर हुई थी रिकाउंटिंग

उज्जैन में भाजपा के मुकेश टटवाल 923 वोटों से जीते, कांग्रेस की मांग पर रिकाउंटिंग

Ujjain Recounting Result MP Ujjain Nagar Nigam Election 2022 Results Updates: उज्जैन में मतगणना के दौरान महापौर पद के लिए भाजपा के मुकेश टटवाल और कांग्रेस के महेश परमार के बीच कांटे का मुकाबला रहा। आखिर में भाजपा के मुकेश टटवाल ने 736 वोट से जीत दर्ज की। कांग्रेस के महापौर उम्मीदवार महेश परमार की मांग पर रिकाउंटिंग हुई। हालांकि बाद में इसकी अधिकृत घोषणा भी कर दी गई।

उज्जैन में मतगणना केंद्र के बाहर सियासी दलों के कार्यकर्ताओं का जमघट लगा।

उज्जैन में महापौर पद के लिए पांच और 54 वार्ड पार्षद पद के लिए 178 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला रहा। 6 जुलाई को शहर के 4 लाख 61103 मतदाताओं में से 2 लाख 74478 मतदाताओं ने इन्हीं में से अपनी पसंद का महापौर और पार्षद इलेक्ट्रिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) का बटन दबाकर चुना था। कुल 59.53 फीसद ही मतदान हुआ था। ये आंकड़ा पिछले दो चुनाव में हुए मतदान (साल-2010 में 62.13 फीसद और साल 2015 में 65.58 फीसद) से भी काफी कम था। आंकड़ों ने सिस्टम पर एक सवाल खड़ा कर दिया।

कम मतदान ने भाजपा और कांग्रेस, दोनों प्रमुख दल की चिंता बढ़ा दी थी। कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री जेपी धनोतिया और उज्जैन उत्तर विधानसभा क्षेत्र के विधायक पारस जैन ने मतदाता सूची में विसंगति और हजारों मतदाताओं तक मतदाता पर्ची न पहुंचने की शिकायत राज्य निर्वाचन आयुक्त को की थी। हालांकि शिकायत पर अभी कोई एक्शन नहीं लिया गया है, पर इतना साफ है कि चुनाव में जो भी प्रत्याशी हारेगा वो अपनी हार का ठीकरा प्रशासन पर फोढ़ेगा। फिलहाल की स्थिति में सभी प्रत्याशी अपनी जीत को लेकर आशान्वित है।

Show More

Related Articles

Back to top button