HOMEKATNI

SYNA किड्स स्कूल में 4 दिन तक चलेगी लजीज व्यंजनों की मास्टर क्लासेस, मशहूर शेफ देंगे प्रशिक्षण

SYNA किड्स स्कूल में 4 दिन तक चलेगी लजीज व्यंजनों की मास्टर क्लासेस

  • सायना किड्स स्कूल कटनी में 4 दिवसीय मास्टर क्लासेस का आयोजन
  • नगर की लगभग 100 महिला पुरुषों की 4 दिनों तक देगें लजीज व्यंजन का प्रशिक्षण

कटनी। भारत में विभिन्न शहरों के ताज ,ओबेरॉय जैसे बड़े बड़े होटलों में पिछले 29 वर्षो से लजीज व्यंजन बनाकर लोगों का दिल जीतने वाले मूल रूप से कोलकाता के रहने वाले मशहूर शेफ कौशिक ने आज कटनी के सायना किड्स स्कूल में 4 दिवसीय मास्टर क्लासेस के पहले दिन लगभग 100 महिलाओं पुरषों लोगों को लजीज व्यंजन बनाने के टिप्स प्रशिक्षण के दौरान दिए।

SYNA Katni

आने वाले तीन दिनों में ग्रेवी से बनने वाले फ्रूड सहित अन्य व्यंजनों को बनाना सिखाया जाएगा मशहूर शेफ कौशिक के साथ उनके सहयोगी शेफ विक्रम रावत,शेफ अमित सरकार ने भी सहयोग किया।

SYNA Katni

मशहूर शेफ कौशिक बताया कि खाना बनाना एक कला है। आपके द्वारा बनाई सामान्य डिश भी पकाने, परोसने और खाने के अंदाज से खास हो सकती है। उनके द्वारा आज दो प्रकार की सलाद सभी को अपनी ओर आकर्षित करने वाली थी।

SYNA Katni

एक से बढ़कर एक व्यंजनों को देख मुंह में पानी आना स्वाभाविक था। सायना किड्स स्कूल की हेडमिस्ट्रेस श्रीमती भारती शर्मा ने बताया महिलाएं अगर ठान लें तो उनके लिए कुछ भी ना-मुमकिन नहीं होता।

SYNA Katni

लोगों का मानना है कि औरतों की जगह सिर्फ घर की किचन में है लेकिन आज कई ऐसी महिलाएं है, जिन्होंने साबित कर दिया कि औरतें किचन से बाहर निकलकर भी बहुत कुछ कर सकती हैं।

SYNA Katni

यही नहीं, कुछ महिलाओं ने तो किचन यानि खाने-पकाने को ही अपना हथियार बनाकर दुनिया में मिसाल कायम की। सायना इंटरनेशनल स्कूल के यूनिट सायना किड्स स्कूल में 21 फरवरी से 24 फरवरी तक चलने वाले निशुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतिम दिन सभी पार्टिशिपेंट अपने द्वारा बनाए व्यंजनों को सबके सामने रखेंगे ।

SYNA Katni

Show More

Related Articles

Back to top button