HOMEMADHYAPRADESH

School Reopen Big Update MP में जनवरी के बाद भी स्कूल खुलना तय नहीं, शिक्षा मंत्री ने दिया ये बयान

School Reopen Big Update MP में जनवरी के बाद भी स्कूल खुलना तय नहीं, शिक्षा मंत्री ने दिया ये बयान

School Reopen Big Update MP प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण 1 फरवरी से भी स्कूल खोलने पर संशय (MP School Reopen) बरकरार है. इस संबंध में स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (minister inder singh parma) का बड़ा बयान सामने आया है. गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने बैतूल पहुंचे स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि स्कूलों के खुलने और बंद होने का फैसला प्रदेश में माहामारी के हालातों पर निर्भर करता है.

मंत्री ने कहा कि वो अगले कुछ दिनों में रिव्यू मीटिंग करेंगे. इसमें हालातों की समीक्षा की जाएगी. अगर कोरोना का प्रभाव कम हुआ तो स्कूल खुल भी सकते हैं, लेकिन रोजाना आने वाले मामले यूं ही बढ़ते रहे तो स्कूल नहीं खोले जाएंगे. उन्होंने कहा आज के हालात देखकर मुझे नहीं लगता कि 31 जनवरी को भी स्कूल खोलने की सही स्थिति होगी.

ऑनलाइन व्यवस्था काम चलाऊ
ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर उन्होंने कहा कि ऑनलाइन व्यवस्था एक काम चलाऊ व्यवस्था है. आज की परिस्थितियों में इससे बच्चों की पूरी पढ़ाई नहीं हो सकती है. सरकारी स्कूलों में भी ये बिल्कुल भी संभव नहीं है. इसी कारण हमने बच्चों और शिक्षकों को आपस में संपर्क बनाए रखने के लिए कहा है, जिससे पढ़ाई की निरंतरता बनी रहे.

कब हुआ था फैसला
17 जनवरी को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने क्राइसिस मैनेजमेंट की थी. इसे में फैसला लिया गया था कि प्रदेश में पहली से बारहवीं तक के सभी स्कूल 31 जनवरी तक बंद रखे जाएंगे. हालांकि इस दौरान सभी स्कूलों में ऑनलाइन क्लास चालू रहेंगी. बैठक में ये फैसला भी हुआ था कि प्री-बोर्ड की परीक्षाएं टेक होम प्रणाली से कराई जाएंगी.

Show More

Related Articles

Back to top button