HOMEMADHYAPRADESH

School Holiday October 22 अक्टूबर से होंगी स्कूलों की छुट्टी, 31 तक बच्चों की बल्ले-बल्ले

School Holiday October अक्टूबर की आधी छुट्टियां तो निकल गईं अब आधा माह बाकी है हम आपको बताने वाले हैं कि आने वाले दिनों में स्कूलों में कितने दिन का अवकाश होने वाला है। school closed

School Holiday October बच्चों के साथ स्कूली टीचर भी हमेशा छुट्टियों को लेकर उत्साहित रहते हैं। भले हो कोविड19 के दौरान बीते वर्षों में इतनी छुट्टियां मिलीं कि लोग बोर हो गए लेकिन स्थिति सामान्य होते ही छुट्टियों को लेकर फिर छात्र छात्राओं में बेताबी साफ नजर आती है। अक्टूबर की आधी छुट्टियां तो निकल गईं अब आधा माह बाकी है हम आपको बताने वाले हैं कि आने वाले दिनों में स्कूलों में कितने दिन का अवकाश होने वाला है school closed.

छुट्टी को लेकर बड़ी उत्सुकता school closed

October में कितने दिन स्कूल बंद रहेंगे, इसकी पूरी जानकारी के साथ स्कूल की छुट्टी के अनुसार ही अभिवाक बॉहर जाने के प्लान या घर के कामो को व्यवस्थित करते है। बच्चों के मन में स्कूल की छुट्टी को लेकर बड़ी उत्सुकता रहती है। आज वो उत्सुकता को पूरा कर रहे आइए जानते है –

MP में पहले ही स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किये आदेश school closed

मध्यप्रदेश MP में अक्टूबर माह में दशहरा और दिवाली होने की वजह से बच्चों को भरपूर छुट्टी मिलने मिलेंगी। दशहरा की छुट्टियों को तो खूब इंजॉय किया गया। अब बारी दिवाली की है।  स्कूल शिक्षा विभाग ने इन दोनों त्यौहार के लिए काफी पहले ही छुट्टी की तारीख भी जारी कर दी थी। खास बात यह है कि यह छुट्टी स्टूडेंट और टीचर दोनों के लिए दी गई है। अक्टूबर में दशहरा के बाद अब दीपावली और रविवार समेत कुल मिलकर 11 दिनों का अवकाश मिलना था। जिसमे से आधा माह निकलने के बाद अब दीपावली पर 6 दिन का अवकाश की घोषणा कर दी गई है। दीपावली का यह अवकाश 22 अक्टूबर से शुरू होगा जो 27 अक्टूबर तक चलेगा।

ईद ए मिलाद महर्षि बाल्‍मिकी जयंती- 09 अक्‍टूबर( निकल गया)

अब एमपी में 22 से 27 अक्टूबर तक छुट्टी रहेंगी जबकि up बिहार में 30 तारीख को अवकाश रहेगा। गुजरात मे 31 अक्टूबर वल्लभ भाई पटैल के लिए छुट्टी होगी।

नरक चतुर्दशी – 23 अक्टूबर

दीपावली- 24 अक्टूबर

गोवर्धन पूजा- 26 अक्‍टूबर

भइयादूज- 27 अक्‍टूबर

छठ पूजा पर्व – 30 अक्‍टूबर

सरदार बल्‍लभ भाई पटेल – 31 अक्‍टूबर

Show More

Related Articles

Back to top button