व्यापार

SBI Share Investment: 700 रुपये तक जा सकते हैं स्टेट बैंक के शेयर, विदेशी ब्रोकरेज हाउस ने एक नोट में कहा है, ‘बैंक को कैपिटल बढ़ाने की जरूरत है

SBI Share Investment

SBI Share Investment स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है। विदेशी ब्रोकरेज हाउस जेफरीज ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेयरों का टारगेट प्राइस बढ़ाकर 700 रुपये कर दिया है। जेफरीज ने SBI की अर्निंग में भी 3-5 पर्सेंट का इजाफा किया है।

विदेशी ब्रोकरेज हाउस ने एक नोट में कहा है, ‘बैंक को कैपिटल बढ़ाने की जरूरत है, लेकिन प्राइमरी इश्यू के बजाय मैनेजमेंट अपनी सब्सिडियरीज में हिस्सेदारी को मॉनेटाइज कर सकता है।’ एसबीआई के शेयर 21 सितंबर 2022 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 568.35 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं।

बाय रेटिंग के साथ अब 700 रुपये हुआ टारगेट

विदेशी ब्रोकरेज हाउस जेफरीज ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के शेयरों पर बाय (Buy) रेटिंग बनाए रखी है। ब्रोकरेज हाउस ने SBI के शेयरों के लिए 700 रुपये का टारगेट दिया है। इससे पहले, जेफरीज ने एसबीआई के शेयरों के लिए 630 रुपये का टारगेट दिया था। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेयरों ने पिछले एक साल में निवेशकों को करीब 31% का रिटर्न दिया है। वहीं, इस साल अब तक बैंक के शेयरों ने करीब 22 पर्सेंट का रिटर्न लोगों को दिया है।

26 महीने में बैंक के शेयरों ने दिया जबरदस्त रिटर्न

ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि SBI बैंक क्रेडिट ग्रोथ में तेजी का फायदा उठाने की बेहतर स्थिति में है। ब्रोकेरज हाउस ने कहा है कि बड़ा कॉरपोरेट लेंडर होने के कारण SBI की क्रेडिट ग्रोथ में सुधार देखने को मिला है और यह FY23 की पहली तिमाही में 15 पर्सेंट रही, जो कि मार्च 2022 तिमाही में 11 पर्सेंट थी।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेयरों ने पिछले 26 महीने में तगड़ा रिटर्न दिया है। SBI के शेयर 22 मई 2020 को बीएसई में 150.85 रुपये के स्तर पर थे। बैंक के शेयर 21 सितंबर 2022 को BSE में 568.35 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं। अगर किसी व्यक्ति ने 26 महीने पहले बैंक के शेयरों में 1 लाख रुपये लगाए होते और अपने निवेश को बनाए रखा होता तो मौजूदा समय में यह पैसा 3.76 लाख रुपये होता।

Show More

Related Articles

Back to top button