HOMEज्ञान

SBI New Rule YONO: एसबीआई ने बदला बड़ा नियम ! रखें इस जानकारी को वरना होना पड़ेगा परेशान

SBI New Rule YONO: एसबीआई ने बदला बड़ा नियम ! रखें इस जानकारी को वरना होना पड़ेगा परेशान

SBI New Rule: देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक SBI के ग्राहकों के लिए बेहद जरूरी खबर है. एसबीआई ने कस्टमर्स की सुरक्षा के लिए बैंक नियमों में अहम बदलाव किए हैं. इस बदलाव के तहत अब एसबीआई की योनो एप्लीकेशन पर ग्राहक सिर्फ उसी फोन से लॉग इन कर सकते हैं जिसका मोबाइल नंबर बैंक के साथ रजिस्टर्ड होगा. यानी अब आप किसी भी नंबर से बैंक की सर्विस नहीं ले सकते हैं. बैंक ने ये कदम इसलिए उठाया है ताकि ऑनलाइन बैंकिंग फ्रॉड से ग्राहकों को बचाया जा सके.

एसबीआई अपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर सुविधाएं पेश करता रहता है. ऑनलाइन फ्रॉड के बढ़ते मामले को देखते हुए योनो ऐप में यह नया अपग्रेड डाला गया है. इससे ग्राहकों को सुरक्षित बैंकिंग का अनुभव तो मिलेगा ही साथ ही वे ऑनलाइन फ्रॉड के शिकार होने से बचेंगे.

बैंक ने खुद दी जानकारी 

बैंक अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी दी है कि ग्राहक नए रजिस्ट्रेशन के लिए उसी फोन का इस्तेमाल करें जिसमें उनका बैंक के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर है. यानी अब एसबीआई योनो खाताधारकों को किसी अन्य नंबर से लॉग इन करने का प्रयास करने पर कोई ट्रांजेक्शन करने की अनुमति नहीं देगा.

फोन नंबर के लिए भी बने नियम 

अब इस नए नियम के तहत आप एप को किसी भी फोन के जरिए लॉग इन नहीं कर सकते हैं, जबकि पहले कस्टमर्स किसी भी फोन से  लॉग इन कर सकते थे. अब आपका रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर जिस मोबाइल में रहेगा आप उसी मोबाइल से YONO की सुविधा का इस्तेमाल कर सकते हैं. बैंक ने कहा है कि वह इसके जरिए ग्राहकों के लिए सुरक्षा सुविधाओं को बढ़ा रहा है.

Show More

Related Articles

Back to top button