Russia-Ukraine Crisis रूस की बड़ी धमकी आज रात निर्णय की रात होगी, कीव से सभी को बाहर निकलने को कहा

Russia-Ukraine Crisis रूस की बड़ी धमकी आज रात निर्णय की रात होगी, कीव से सभी को बाहर निकलने को कहा

Russia-Ukraine Crisis: रूस ने अब से कुछ देर चेतावनी दी कि आज की रात निर्णय की रात होगी। रूस ने सभी नागरिकों से यूक्रेन की राजधानी कीव को छोड़ने के लिए कहा है।

रूस ने परमाणु यूनिट को अलर्ट किया है। साथ ही उसने मिसाइल कमांड को भी एक्टिवेट कर दिया है।

रूस की सेना तेजी से यूक्रेन की राजधानी कीव पर हमला कर रही है। यह हमले का पांचवां दिन है। यूक्रेन की सेना डटकर रूस का सामना कर रही है लेकिन बताया जा रहा है कि उसके लिए यह बेहद मुश्किल दिन है। यूक्रेन की मदद के लिए यूरोपीय संघ ने हथियार भेजना का फैसला किया। वहीं यूक्रेन के मुद्दे को लेकर ही संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाई गई। 15 सदस्यों में से 11 ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में इसको लेकर चर्चा कराने का समर्थन किया है। वहीं यूक्रेन का दावा है कि उसने 4300 से ज्यादा रूसी सैनिकों को मार गिराया है और 200 से ज्यादा को युद्धबंदी बनाया गया है।

रूस ने 36 देशों की एयरलाइनों द्वारा उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया

रूस ने ब्रिटेन और जर्मनी सहित 36 देशों की एयरलाइनों की उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया: विमानन प्राधिकरण।

अगर जरुरत पड़ेगी तो हम भारतीय वायुसेना की भी मदद लेंगे: विदेश मंत्रालय

भारतीय को यूक्रेन से सुरक्षित बाहर निकालने के लिए अगर ज़रुरत पड़ेगी तो हम भारतीय वायुसेना की भी मदद लेंगे: विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची

बेलारूस में अमेरिकी दूतावास ने कामकाज निलंबित किया

अमेरिकी विदेश विभाग ने अमेरिकी दूतावास मिन्स्क (बेलारूस) में कामकाज निलंबित कर दिया और मॉस्को (रूस) में गैर-आपातकालीन कर्मचारियों और परिवार के “स्वैच्छिक” घर वापसी का ऐलान किया।

यूक्रेन की मदद करेगा भारत, दवाओं सहित मानवीय सहायता भेजेगा

हम यूक्रेन को दवाओं सहित मानवीय सहायता भेजेंगे: विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची

सीधे बॉर्डर की तरफ ना जाएं भारतीय: विदेश मंत्रालय

हम सभी भारतीय नागरिक और छात्रों से आग्रह करते हैं कि आप  पश्चिमी यूक्रेन की तरफ जाएं। आप वहां पर सीधे बॉर्डर की तरफ ना जाएं। बॉर्डर पर बहुत भीड़ है। हम अनुरोध करते हैं आप नजदीकी शहर में जाएं। आप वहां पर रुकें हमारी टीमें वहां पर मदद करेंगी: विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची

यूक्रेन से लगभग 1,400 भारतीय नागरिकों को लाया गया

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बताया कि अब तक, लगभग 1,400 भारतीय नागरिकों को लेकर छह उड़ानें आ भारत आ चुकी हैं। बुखारेस्ट (रोमानिया) से चार उड़ानें और बुडापेस्ट (हंगरी) से दो उड़ानें आई हैं।

Exit mobile version