HOMEMADHYAPRADESH

Russia Ukraine Conflict: MP के छात्रों की यूक्रेन से होगी सुरक्षित वापसी, CM ने दिए अधिकारियों को निर्देश

MP के छात्रों की यूक्रेन से होगी सुरक्षित वापसी, CM ने दिए अधिकारियों को निर्देश

Russia Ukraine Conflict

मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि बच्‍चों की सुरक्षित वापसी के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के बढ़ते खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वहां रह रहे मध्य प्रदेश के बच्चों को सुरक्षित वापस लाने के दिए हैं। उन्होंने अध‍िकारियों से कहा है कि वे विदेश मंत्रालय से संपर्क करें और बच्चों को सुरक्षित लाने की रणनीति बनाएं।

इंदौर के सबसे ज्यादा छात्र-छात्राएं

गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि यूक्रेन में प्रदेश के विभिन्न जिलों सहित इंदौर के सबसे ज्यादा छात्र-छात्राएं निवासरत हैं, जिन्हें प्रदेश वापस लाने के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं की जा रही हैं।

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध की आशंका के चलते वहां रहे भारतीय विद्यार्थियों में विदिशा की बेटी सृष्टि विल्सन भी शामिल है। उसकी नजरें दिन भर टीवी और मोबाइल फोटो पर टिकी रहती है। इधर विदिशा में सृष्टि के पापा संजय और मम्मी वैशाली विल्सन तनाव में है। वह दिन भर अपनी बेटी की वापसी के लिए दिल्ली स्थित हेल्पलाइन से लेकर राज्य सरकार से मदद की गुहार लगा रही है।

विदिशा की छात्रा ने सुनाई आपबीती

सृष्टि का कहना था कि कीव शहर में भी डर का माहौल है। सड़क पर चहल- पहल कम हो गई है। वह खुद बीते पन्द्रह दिनों से घर से बाहर नहीं निकली है। दिन भर टीवी पर यद्ध से जुड़ी खबरें डराने लगी है। मम्मी-पापा दिन में चार से छह बार फोन कर कुशलक्षेम पूछते रहते है। वह कहती है कि यहां मध्यप्रदेश, राजस्थान सहित अन्य राज्यो के हजारों विद्यार्थी पढ़ रहे है लेकिन इन हालातों में सब दहशत में है।वे अपने परिचित दोस्तों के साथ मिलकर एक- दूसरे को ढांढस बंधा रहे है। विदेश मंत्रालय और सुरक्षा एजेंसियां उनकी जानकारी ले रहे है लेकिन भारत वापसी के लिए अभी कोई मदद नहीं मिल रही है

Show More

Related Articles

Back to top button