HOMEराष्ट्रीय

Rojagar: विवि में शिक्षकों के पदों पर भर्ती के लिए अगले सप्‍ताह जारी हो विज्ञापन, कुलपतियों से बैठक में शिक्षा मंत्री ने कहा

विवि में शिक्षकों के पदों पर भर्ती के लिए अगले सप्‍ताह जारी हो विज्ञापन, कुलपतियों से बैठक में शिक्षा मंत्री ने कहा

नई दिल्ली। Rojagar समाचार केंद्रीय विश्वविद्यालयों में शिक्षकों के लंबे समय से खाली पड़े पदों को भरने के लिए शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मिशन मोड में काम करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अगले हफ्ते तक रिक्त पदों से संबंधित विज्ञापन जारी करने के साथ ही अक्टूबर तक सभी पदों को भरने को कहा है।

मौजूदा समय में देश के 45 केंद्रीय विश्वविद्यालयों में शिक्षकों के करीब 6200 पद खाली हैं। इनमें सामान्य पदों के अलावा ओबीसी, एससी, एसटी और ईडब्लूएस के पद भी शामिल हैं।

शिक्षा मंत्री प्रधान शुक्रवार को शिक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालने के बाद पहली बार केंद्रीय विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ वर्चुअल चर्चा कर रहे थे।

उन्होंने इस दौरान सभी विश्वविद्यालयों से कोरोना संकट के दौरान लड़खड़ाए शैक्षणिक सत्र को पटरी पर लाने को भी कहा है। इसके तहत नए शैक्षणिक सत्र की प्रवेश प्रक्रिया को जल्द पूरा करने, समय पर परीक्षा कराने और समय पर रिजल्ट घोषित करने के भी निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही उन्होंने संस्थानों के शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन पर जोर दिया। वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके और जिन्होंने अब तक एक भी डोज नहीं ली है, ऐसे शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्रों का ब्यौरा भी तैयार करने को कहा है। साथ ही, जिन्होंने अब तक वैक्सीन नहीं ली है, उनका भी जल्द ही टीकाकरण कराने का कहा है।

Show More

Related Articles

Back to top button