HOMEJOBSज्ञान

Recruitment Job 2022: बैंकिंग और वित्त संस्थान में निकलीं भर्तियां, देखें डीटेल

Recruitment Job 2022: बैंकिंग और वित्त संस्थान में निकलीं भर्तियां, देखें डीटेल

IIBF Recruitment 2022: भारतीय बैंकिंग और वित्त संस्थान ने नोटिफिकेशन जारी कर 10 पद पर भर्ती निकाली है. जिनके लिए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

इस भर्ती अभियान के तहत 10 जूनियर एग्जीक्यूटिव पद भरे जाएंगे. जिनके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को कॉमर्स/इकोनॉमिक्स/बिजनेस मैनेजमेंट/इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी/कंप्यूटर साइंस/कंप्यूटर एप्लीकेशन स्पेशलाइजेशन, एमए/एमबीए/सीए/सीएमए/सीएमए/सीएस/सीएफए या एमकॉम/इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट होना चाहिए. साथ ही उसके पास संबंधित क्षेत्र में कार्य का अनुभव होना चाहिए.

आयु 
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

सैलरी
इन पद पर चयनित उम्मीदवारों को 28,300 रुपये से 91,300 रुपये प्रति माह तक का वेतन दिया जाएगा.

 शुल्क
भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. उम्मीदवारों को इस अभियान के लिए 700 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा.

चयन
इन पद पर उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार पर आधारित होगा. लिखित परीक्षा का आयोजन 17 दिसंबर को किया जाएगा. इस एग्जाम में कुल 200 अंकों में से 200 बहुविकल्पीय प्रश्नों के लिए परीक्षा 140 मिनट की होगी. इस परीक्षा में रीजनिंग, इंग्लिश लैंग्वेज, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, जनरल अवेयरनेस और कंप्यूटर नॉलेज सेक्शन में सवाल पूछे जाएंगे. प्रत्येक गलत जवाब के लिए 1/4 नकारात्मक अंकन किया जाएगा.

Show More

Related Articles

Back to top button