HOMEMADHYAPRADESHराष्ट्रीय

Rainfall Updates: 11 जनवरी तक इन राज्यों में नहीं थमेगी बारिश, छाया रहेगा घना कोहरा; IMD की चेतावनी

Rainfall Updates: 11 जनवरी तक इन राज्यों में नहीं थमेगी बारिश, छाया रहेगा घना कोहरा; IMD की चेतावनी

Rainfall Updates उत्तर भारत (North India) में बारिश (Rainfall) का कहर जारी है. मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने अनुमान जताया है कि 11 जनवरी तक भारत के कुछ राज्यों में बारिश होती रहेगी. बारिश के अलावा घना कोहरा (Dense Fog) भी लोगों की मुश्किल को बढ़ाएगा.  आपको बता दें कि पूरे मध्यप्रदेश में भी बारिश जारी है। यहां भी अगले 2 दिन बारिश जारी रहेगी।

इन राज्यों में दिखेगा बारिश का कहर

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, उत्तर और मध्य भारत में बारिश का कहर जारी रहेगा. आज (रविवार को) पंजाब (Punjab), हरियाणा (Haryana), चंडीगढ़ (Chandigarh), दिल्ली (Delhi), उत्तरी राजस्थान (North Rajasthan) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बारिश होगी. हालांकि इसके बाद बारिश का असर कम हो जाएगा. वहीं मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), विदर्भ (Vidarbha), पूर्वी भारत (Eastern India) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में 11 जनवरी तक बारिश जारी रहेगी.

यहां छाया रहेगा घना कोहरा

गौरतलब है कि बारिश के साथ लोगों को घने कोहरे का सामना भी करना पड़ेगा. अगले 24 घंटे उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तरी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में कोहरा छाया रहेगा.

दिल्ली में बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड

दिल्ली में इस बार जनवरी में हो रही बारिश ने 22 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 41 मिलीमीटर तक बारिश हुई. दिल्ली में शुक्रवार रात से लगातार हो रही बारिश के कारण दिल्ली के कई निचले इलाकों में पानी भर गया है.

आईएमडी के मुताबिक, जलवायु में बदलाव और चक्रवातों की बढ़ती संख्या के कारण बारिश हो रही है. बारिश की वजह से क्षोभमंडल (Troposphere) के स्तर में नमी आ गई है.

Show More

Related Articles

Back to top button