HOMEMADHYAPRADESH

Rainfall in MP अभी एमपी में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा

Rainfall in MP अभी एमपी में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा

Rainfall in MP अभी एमपी में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। कई जिलों में अगले 3 दिन में तेज बारिश की संभावना जताई गई है। mp weather

बंगाल की खाड़ी में हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बना हुआ है। मानसून ट्रफ भी हिमालय से नीचे आकर वर्तमान में मध्य प्रदेश से हाेकर गुजर रहा है। मौसम विज्ञानियाें के मुताबिक एक बार फिर मानसून की सक्रियता के कारण प्रदेश के विभिन्न जिलाें में रुक-रुककर वर्षा का सिलसिला बना रहेगा।

गुरुवार काे पूर्वी मप्र के रीवा, शहडाेल, जबलपुर, सागर संभागाें के जिलाें में वर्षा की गतिविधियाें में तेजी आने के आसार हैं। उधर बुधवार काे सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक इंदौर में 32.8, मंडला में दाे, जबलपुर में 1.4 मिलीमीटर वर्षा हुई। मलाजखंड में बूंदाबांदी हुई।

मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक एक सप्ताह से मानसून ट्रफ हिमालय में बना हुआ था। बुधवार काे बंगाल की खाड़ी में हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात के बनते ही मानसून ट्रफ भी नीचे आ गया है। वर्तमान में यह बाड़मेर, काेटा, गुना, सीधी, अंबिकापुर, झारसुगड़ा, बालासाेर से हाेते हुए बंगाल की खाड़ी तक बना हुआ है। कर्नाटक में भी हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बना हुआ है।

Show More

Related Articles

Back to top button