HOMEराष्ट्रीय

Rail Platform Ticket रेलवे ने कम किये प्लेटफार्म टिकट के दाम, DRM से भी छीना रेट बढ़ाने का अधिकार

Rail Platform Ticket रेलवे ने कम किये प्लेटफार्म टिकट के दाम, DRM से भी छीना रेट बढ़ाने का अधिकार

Rail Platform Ticket यात्रियों तथा रेलवे स्टेशन जाने वालों के लिए बड़ी राहत की खबर है।  प्लेटफॉर्म टिकटों की कीमत में हुई बढ़ोतरी को वापस ले लिया है। अब देश भर में प्लेटफॉर्म टिकटों की कीमत 10 रुपये ही होगी। खास बात यह है कि अब DRM टिकट का रेट नहीं बढ़ा सकेंगे।

दरअसल, त्योहारों के समय प्लेटफॉर्म पर बढ़ती भीड़ को रोकने के लिए देश के कुछ स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम में 3 से 5 गुना तक बढ़ोतरी कर दी थी। यानी कई बड़े स्टेशनों पर इसकी कीमत 30 से 50 रुपये तक हो गई थी। इससे लोगों में काफी रोष था।

पर्वों के मौके पर बड़े-बुजुर्गों को छोड़ने के लिए उनके रिश्तेदारों को प्लेटफॉर्म पर आना ही पड़ता है। ऐसे में बढ़ी हुई कीमतों से रेलवे में सफर करनेवालों से लेकर उन्हें छोड़नेवालों को भी परेशानी हो रही थी। विरोध को देखते हुए रेलवे ने सभी स्टेशनों से कीमतों में बढ़ोतरी को वापस ले लिया है। साथ ही प्लेटफॉर्म टिकट के दाम तय करने का अधिकार भी डीआरएम से वापस ले लिया गया है। बता दें कि 2015 में रेलवे ने यह नियम बनाया था, जिसके तहत मेला, रैली आदि को देखते हुए DRM रेलवे स्टेशनों के प्लेटफॉर्म टिकट के दाम में परिवर्तन कर सकते थे।

Show More

Related Articles

Back to top button