HOMEKATNI

Ganja recovered in Katni दो कार से 4 लाख का गांजा बरामद

Ganja recovered in Katni

Ganja recovered in Katni जबलपुर के युवक तस्करी करते गिरफ्तार कटनी-शहडोल मार्ग पर बड़वारा पुलिस की कार्रवाई।

कुठला व स्लीमनाबाद पुलिस के बाद बड़वारा पुलिस ने भी मुखबिरोंं की सूचना पर प्रतिबंधित मादक पदार्थ गांजा की तस्करी के विरूद्ध एक बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने मुखबिरों की सूचना पर कटनी-शहडोल मार्ग की घेराबंदी करते हुृए जबलपुर निवासी दो युवकों को अपनी-अपनी कार से प्रतिबंधित गांजा की तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया है।

दोनों युवकों की कार से लगभग 4 लाख रूपए कीमती 39 किलो 400 ग्राम गांजा बरामद किया है। मामले में दोनों आरोपियों के विरूद्ध नारकोटिक्स एक्ट की धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है। इस संबंध में बड़वारा थाना प्रभारी अंकित मिश्रा ने बताया कि रविवार की शाम मुखबिरों के जरिए सूचना मिली कि जबलपुर निवासी दो युवक अपनी-अपनी कार से प्रतिबंधित गांजा की तस्करी करते हुए शहडोल की ओर से आ रहे हैं।

मुखबिरों से मिली इस सूचना से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनोज केडिया सहित उपपुलिस अधीक्षक मुख्यालय शालिनी परस्ते को अवगत कराते हुए उनसे मामले में आवश्यक दिशा निर्देश लेकर थाना अंतर्गत कटनी-शहडोल मार्ग पर मझगवां टोल नाका के 500 मीटर पहले व ग्राम विलायतकला के पास गुड़ाकला मोड़ पर पुलिस की अलग-अलग टीमों के द्धारा नाकेबंदी की गई।

नाकेबंदी के दौरान मझगवां टोल नाका के 500 मीटर पहले जबलपुर के रांझी थाना अंतर्गत बड़ा पत्थर निवासी 32 वर्षीय नीतेश पिता दुर्गा कुशवाहा को वैगन आर कार क्रमांक सी.जी.04डीटी-4222 में प्रतिबंधित गांजा की तस्करी करते गिरफ्तार किया गया। नीतेश की कार से 2 लाख 10 हजार रूपए कीमती 21 किलो प्रतिबंधित गांजा बरामद किया गया। इसी प्रकार ग्राम विलायतकला के पास गुड़ाकला मोड़ पर जबलपुर के रांझी थाना अंतर्गत बड़ा पत्थर निवासी 21 वर्षीय रोहित पिता भृगुनाथ विश्वकर्मा को भी वैगन आर कार क्रमांक सी.जी.10एफए-2620 में प्रतिबंधित गांजा की तस्करी करते गिरफ्तार किया गया। रोहित की कार से 1 लाख 80 हजार रूपए कीमती 18 किलो 400 ग्राम प्रतिबंधित गांजा बरामद किया गया। इस प्रकार दोनों मामलों में पुलिस के द्धारा दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लगभग 4 लाख रूपए कीमती 39 किलो 400 ग्राम गांजा बरामद किया गया है। दोनों आरोपियों के विरूद्ध नारकोटिक्स एक्ट की धारा 8, 20 के तहत कार्रवाई की गई है। गौरतलब है कि इसके पूर्व कुठला व स्लीमनाबाद पुलिस भी ट्रक में सीमेंट की बोरियों में भरकर तथा कार से गांजा की तस्करी का भंडाफोड़ कर चुकि है।

सीट के नीचे बनाया था चेम्बर-थाना प्रभारी

एक जानकारी में बड़वारा थाना प्रभारी अंकित मिश्रा ने बताया कि दोनों युवक लंबे समय से प्रतिबंधित गांजा की तस्करी कर रहे थे। आरोपियों ने अपनी-अपनी कार में सीट के नीचे का हिस्सा काटकर उसमें एक ऐसा चेम्बर बनाया था। जिसे आसानी से पकड़ा नहीं जा सकता था। इसी चेम्बर में रखकर प्रतिबंधित गांजा की तस्करी की जाती थी।

Show More

Related Articles

Back to top button