HOMEJOBSराष्ट्रीय

Post Office Recruitment 2022 करना चाहते हैं डॉक विभाग में जॉब, यहां देखें पूरी जानकारी

Post Office Recruitment 2022 करना चाहते हैं डॉक विभाग में जॉब, यहां देखें पूरी जानकारी

Post Office Recruitment 2022: क्या आप भी रोजगार की तलाश में हैं और भारतीय डाक विभाग India Post में जॉब करना चाहते हैं तो आपके लिए बेहतर मौका है। 

India Post में नौकरी पाने का शानदार मौका है. यहां 8वीं पास उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग ट्रेड में भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाकर निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं.

पोस्ट ऑफिस भर्ती 2022 अभियान के माध्यम से कुल 07 पद भरे जाएंगे. इनमें एमवी मैकेनिक का 1 पद. एमवी इलेक्ट्रीशियन के 2 पद, पेंटर का 1 पद, वेल्डर का 1 पद और कारपेंटर के 2 पद शामिल हैं. योग्य उम्मीदवार 17 अक्टूबर 2022 तक ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने का तरीका नीचे दिया गया है.

डाक विभाग में इन पदों पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के अंतर्गत पे मैट्रिक्स लेवल-2 के तहत हर महीने 19,900 रुपये से 63,200 रुपये तक सैलरी दी जाएगी.

यहां देखें आवेदन करने का तरीका
सबसे पहले इंडिया पोस्ट की ऊपर बताई गई आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन के दिया गया एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करना होगा. जरूरी डिटेल्स भरकर 100 रुपये आईपीओ के साथ ‘द मैनेजर, मेल मोटर सर्विस, सीटीओ कंपाउंड, तालाकुल्लम, मदुरई-625002’ पते पर संबंधित सेल्फ अटेस्टेड डॉक्यूमेंट्स के साथ बंद लिफाफे में रखकर भेजना होगा. उम्मीदवार केवल रजिस्टर्ड या स्पीड पोस्ट के माध्यम से अपना आवेदन भेजें. किसी ओर माध्यम से और एक से

ये कर सकते हैं आवेदन 8वीं पास के बाद कम से कम एक साल संबंधित ट्रेड में अनुभव होना चाहिए या संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होना जरूरी है. इसके अलावा एमपी मैकेनिक पद के लिए ड्राइविंग लाइसेंस (हेवी मोटर व्हीकल) होना चाहिए. आयु सीमा की बात करें तो 18 वर्ष से 30 वर्ष तक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा छूट दी जाएगी. शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की पूरी जानकारी नीचे दिए इंडिया पोस्ट जॉब नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button