HOMEराष्ट्रीय

Today Top Breaking कहां आया भूकंप, किस राज्य में गिरी गाज, रेल भर्ती घोटाले में कौन गिरफ्तार, आज की प्रमुख खबरें यहां पढ़िए

रेल भर्ती घोटाले में लालू यादव का करीबी भोला यादव गिरफ्तार

Today Top Breaking News कहां आया भूकंप, किस राज्य में गिरी गाज, रेल भर्ती घोटाले में कौन गिरफ्तार, आज की प्रमुख खबरें..

संसद का शीतकालीन सत्र आज भी हंगामेदार हो सकता है। 19 संसद सदस्यों के निलंबन पर संसद के दोनों सदनों में विपक्ष कार्यवाही को बाधित कर सकता है। इसके अलावा आज की बड़ी खबरों की बात की जाए तो नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय आज फिर पूछताछ करेगा। आज की प्रमुख खबरें इस प्रकार है –

संसद के दोनों सदनों में हंगामे के आसार

लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा लगातार जारी है। जीएसटी और महंगाई जैसे मुद्दे पर दोनों सदनों में मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ। राज्यसभा में मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस के सात और द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के छह सदस्यों सहित कुल 19 विपक्षी सदस्यों को शुक्रवार तक के लिए निलंबित किए जाने का विपक्षी नेताओं ने कड़ा विरोध किया। उन्होंने सरकार द्वारा इसे जनता के मुद्दे उठाने से रोकने का कदम बताया। हालांकि, सत्ता पक्ष ने कहा कि यह निर्णय ‘भारी मन’ से लिया गया है। राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल ने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि 19 विपक्षी सदस्यों को निलंबित करने का निर्णय ‘भारी मन’ से लिया गया क्योंकि उन्होंने सदन चलने देने के लिए आसन की ओर से लगातार की गई अपील को नजरअंदाज किया और अन्य सदस्यों के अधिकारों का हनन किया। उपसभापति हरिवंश ने आसन के समक्ष आकर विभिन्न मुद्दों पर नारेबाजी और हंगामा कर रहे 19 विपक्षी सदस्यों को संसदीय कार्य राज्यमंत्री वी. मुरलीधरन के प्रस्ताव पर वर्तमान सप्ताह के शेष दिनों के लिए निलंबित करने की अनुमति मांगी। सदन ने इस प्रस्ताव को ध्वनिमत से पारित कर दिया।

फिलीपींस में तेज भूकंप, तीव्रता 7.1 रही

फिलीपींस में आज सुबह धरती डोलने से हड़कंप मच गया है। यहां राजधानी मनीला में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.1 दर्ज की गई है। हालांकि भूकंप की वजह से अभी तक किसी भी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है। जून में मध्य फिलीपींस में एक अशांत ज्वालामुखी माउंट बुलु सन फट गया था और इस कारण से इतनी राख निकली कि आसमान में कम से कम 1 किमी तक राख के बादल दिखाई दिए थे।

हवा में टकराने से बचे दो पाकिस्तानी विमान

इस्लामाबाद । पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस (PIA) के दो विमान रविवार को ईरानी क्षेत्र में हवा में टकराने से बच गए। ईरानी एयर ट्राफिक कंट्रोल की लापरवाही के कारण दोनों विमान एक दूसरे के करीब आ गए थे। एक विमान पीआइए बोइंग 777 इस्लामाबाद से दुबई की उड़ान पर था, जबकि दूसरा एयरबस ए-320 दोहा से पेशावर जा रहा था।

बिहार में वज्रपात से सात की मौत

पटना। सोमवार को वर्षा के दौरान वज्रपात की अलग-अलग घटनाओं में बिहार में सात लोगों की मौत हो गई, वहीं कई अन्य घायल हो गए। आकाशीय बिजली का शिकार होने वाले लोगों में कैमूर के तीन, भोजपुर के दो तथा औरंगाबाद व रोहतास जिले के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। मृतकों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button