HOMEजरा हट केज्ञान

50 Rupee आपके पास भी है ₹50 का यह पुराना खास नोट तो घर बैठे कमा सकते हैं लाखों

50 Rupee आपके पास भी है ₹50 का यह पुराना नोट तो घर बैठे कमा सकते हैं लाखों

50 Rupee Note: इन दिनों पुरानी करेंसी को लेकर कुछ आन लाइन प्लेटफार्म लोगों को बेहद आकर्षक ऑफर दे रहे है। ऐसे ही एक ऑफर में अगर आपके पास ₹50 का यह खास नोट है तो आप इससे लाखों कमा सकते हैं। इससे आप घर बैठे ही अच्छे पैसे कमा सकते हैं।आजकल मार्केट में पुराने नोटों को बेचने खरीदने का एक ट्रेन साथ चला हुआ है। अगर आपके पास भी पुराने नोट है तो उसे बेचकर आप लखपति बन सकते हैं।

50 रुपए के नोट की खासियत

₹50 का नोट की कीमत सिर्फ ₹50 ही होती है। लेकिन अगर उसे अंतरराष्ट्रीय बाजार में कुछ खासियत के साथ बेचा जाए तो आप इससे लाखों कमा सकते हैं। इन दिनों इस नोट की डिमांड काफी देखी जा रही है। लोग अपने कलेक्शन में से शामिल करने के लिए लाखों रुपए देने को तैयार है।

जानते हैं कि आखिर क्या खास बात है इस पुराने नोट में। अगर आपके पास ₹50 का नोट है और उसके सीरियल नंबर में 786 नंबर लिखा हुआ है तो आप रातो रात लखपति बन सकते हैं। 786 सीरियल नंबर वाले नोट की कीमत काफी ज्यादा होती है क्योंकि इस्लाम धर्म में इस नंबर को बहुत ही पवित्र माना जाता है।

लोग मानते हैं कि इस नंबर का नोट सिर्फ भाग्यशाली लोगों के पास ही होता है। अगर आपके पास यह नोट है तो इसे खरीदने के लिए कई लोग लाखों रुपए तक दे सकते हैं।

नोट को बेचने का सही तरीका

पुराने नोट को बेचने के लिए आप ऑनलाइन या ऑफलाइन का सहारा ले सकते हैं। अगर आप घर बैठे इस नोट को बेचना चाहते हैं, तो आप ऑनलाइन कई वेबसाइट पर जाकर इसे बेच सकते हैं। इन वेबसाइट में Ebay, Quikr, Olx, Coinbazaar प्रमुख है।

अगर आपको इन्हें बेचना है तो सबसे पहले इन वेबसाइट पर जाकर खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर करवाना होगा। रजिस्ट्रेशन के दौरान आपको अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर भी देना पड़ेगा। रजिस्ट्रेशन के बाद आपको अपने पुराने नोट की दोनों ओर की तस्वीरों को यहां पर अपलोड करना होगा।

फोटो अपलोड करते हैं इस एडवर्टाइजमेंट को साइट रन करवाएगी। जिन भी लोगों को आपका यह एडवर्टाइजमेंट पसंद आएगा वह वहां दिए गए पर्सनल डिटेल पर आपसे संपर्क करेंगे और फिर आप मोल भाव कर अपने नोट को अच्छी कीमत में बेच सकते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button