HOMEMADHYAPRADESHजबलपुर

PC Singh के जबलपुर EOW के हत्थे चढ़ते आया एक और नाम, जानिए कौन है यह शख्स

PC Singh के जबलपुर ईओडब्ल्यू EOW के हत्थे चढ़ते आया एक और नाम, जानिए कौन है यह शख्स

Jabalpur ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह PC Singh के जबलपुर ईओडब्ल्यू EOW के हत्थे चढ़ते ही सुरेश जैकब गायब हो गया. सुरेश जैकब घोटालों का सबसे बड़ा सरगना है. बिशप पीसी सिंह के हर बुरे कामो के साथ सुरेश जैकब कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहा. जो अब साक्ष्य छिपाकर अपने आप को बचाने की कवायद में जुटा है.

यह आरोप नितिन लारेंस ने जारी विज्ञप्ति में लगाया है. नितिन लारेंस का कहना है कि जबलपुर ईओडब्ल्यू की टीम जांच करे तो ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह से ज्यादा सुरेश जैकब, रचना, संजय सिंह के घर से घोटालों के अह्म दस्तावेज मिल सकते है.

रायपुर छत्तीसगढ़ निवासी नितिन लारेंस ने जारी विज्ञप्ति में यह भी आरोप लगाए है कि  इतने बड़े अपराधिक मामलों को पीसी सिंह अकेले अंजाम नहीं दे सकते थे. उनके साथ बराबर सुरेश जैकब ने अपनी भागीदारी निभाई और दोनों के साठगांठ से ही दान के पैसों मिशनरी जमीनों के बंदरबांट के पैसों का दुरुपयोग किया जाता था.

समाज के कुछ लोगों का कहना है कि जितना पीसी सिंह समाज के लोगों को छलने के लिए जिम्मेदार है उतना ही सुरेश जैकब भी जिम्मेदार हैं क्योंकिए इन दोनों ने ही मिलकर मिशनरी जमीनों को बेच समाज की संपत्ति को खोखला करने का काम किया है.

नितिन सिंह का यह भी कहना है कि  अगर ईओडब्ल्यू सुरेश जैकब, रचना सिंह, संजय सिंह, पिंटू तिवारी, जोशुआ रतन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करती है तो पीसी सिंह के घर से मिले गबन की राशि की तुलना में कहीं अधिक की अवैध संपत्तियों का खुलासा हो सकता है.

इसके अलावा पीसी सिंह की धर्मपत्नी नोरा सिंह जिनका मायके छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में है वहां भी आय से अधिक संपत्ति का ब्यौरा मिल सकता है. क्योंकिए पीसी सिंह हर महीने बिलासपुर आ कर एक मोटी रकम अपने संबंधियों के नाम पर इन्वेस्ट करते थे. अभी जो खुलासे करोड़ों में हुए हैं अगर इनके संबंधियों के घर भी इस तरह की सर्च कार्यवाही की जाए तो इससे कहीं ज्यादा की राशि और कई नए मामलों में भी खुलासे हो सकते हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button