KATNI

Ordinance Factory: आयुध निर्माणी कटनी के नए महाप्रबंधक ने संभाला कार्यभार

आयुध निर्माणी कटनी के नए महाप्रबंधक ने संभाला कार्यभार

कटनी ।  शहर के सुरक्षा संस्थान आयुध निर्माणी कटनी (यंत्र इंडिया लिमिटेड की इकाई) के नए महाप्रबंधक उमेश दास ने 31 जनवरी से कार्यभार संभाला।

इससे पहले वे आयुध निर्माणी अंबाझरी, नागपुर में अपर महाप्रबंधक के रूप में कार्यरत थे। निर्माणी में कार्य ग्रहण करने के बाद उन्होंने अधिकारियों, अनुभाग प्रमुखों और फेडरेशन,  यूनियन एसोसिएशन, जेसीएम व कार्य समिति के प्रतिनिधियों की परिचय बैठक लेकर फैक्टरी की गतिविधियों की जानकारी हासिल की। बैठक में उन्होंने जोर देते हुए कहा कि वर्तमान में उभरते रक्षा बाजार के मद्देनजर निर्माणी के उत्पादों की प्रोफाईल को बढ़ाया जाएगा।

इस दौरान बी॰व्ही॰ राव, अपर महाप्रबंधक सहित फैक्टरी के वरि॰ अधिकारी उपस्थित थे।

उमेश दास, 1989 बैच के भारतीय आयुध निर्माणी सेवा (आईओएफएस) के अधिकारी हैं। देश में स्थित कई आयुध निर्माणियों में विभिन्न प्रबंधकीय पदों पर काम करते हुए केमिकल प्लांट व मैकेनिकल मैंटेनेंस, प्लांट और मशीनरी, गुणवत्ता आश्वासन,उत्पादन, योजना, परचेस और प्राविजन तथा प्रशासन जैसे रक्षा उत्पादन के क्षेत्रों का लंबा विशद अनुभव है।

इसके अत्तिरिक्त, इन्होंने 1987 से 1990 तक प्रोड्क्शन इंजीनियर के तौर पर भेल, भोपाल में भी काम किया था। आरईसी दुर्गापुर, जो अब एनआईटी, दुर्गापुर के नाम से जाना जाता है वहां से मैकेनिकल इंजिनियरिंग संकाय में प्रथम श्रेणी में आनर्स की शिक्षा प्राप्त की। इसके साथ ही एमडीआई, गुरूग्राम से जनरल मैनेजमेंट और एनआईटीआईई, मुंबई  जैसे अग्रणी तकनीकी संस्थानों से औद्योगिक यांत्रिकी में प्रशिक्षण प्राप्त किया है।

Show More

Related Articles

Back to top button