HOMEMADHYAPRADESH

OMG सहकारी समिति प्रबंधक के घर से मिला 50 तोला सोना, 20 लाख नकद

झाबुआ जिले की देवझिरी आदिम जाति सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक भारत सिंह हाड़ा के रतलाम में डोंगरे नगर के समीप शुभम कालोनी स्थित घर पर लोकायुक्त इंदौर की टीम ने गुरुवार अलसुबह छापा मारा।

Ratlam News: रतलाम। झाबुआ जिले की देवझिरी आदिम जाति सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक भारत सिंह हाड़ा के रतलाम में डोंगरे नगर के समीप शुभम कालोनी स्थित घर पर लोकायुक्त इंदौर की टीम ने गुरुवार अलसुबह छापा मारा। शुरुआती जांच में दल को वहां से 50 तोला सोना, एक किलो से अधिक चांदी के जेवर 20 लाख रुपए नगद, दो मकान और दो कृषि भूमि के दस्तावेज मिले हैं। एक टीम झाबुआ में भी कार्रवाई कर रही है। जानकारी के अनुसार इंदौर लोकायुक्त टीम के डीएसपी संतोष सिंह भदोरिया व प्रवीण सिंह बघेल के नेतृत्व में करीब एक दर्जन अधिकारियों व कर्मचारियों का दल वाहनों से गुरुवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे रतलाम पहुंचा।

दल ने हाड़ा के शुभम कालोनी स्थित निवास पर जाकर कार्रवाही शुरू की। घर पर हाड़ा तो नहीं मिले लेकिन उनके परिवार के सदस्य उपस्थित थे। दल ने परिवार के सदस्यों से विभिन्न प्रकार की जानकारी ले रहा है। एक अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक सर्वे में करीब 50 तोला सोना के जेवर, एक किलो से अधिक चांदी के जेवर, 20 लाख रुपए नगद, दो मकानों व दो कृषि भूमि के दस्तावेज़ अब तक जप्त किए गए है।

इसी प्रकार हाड़ा के रतलाम के अलावा हाड़ा के मेघनगर, झाबुआ तथा देवझिरी स्थित ठिकानों पर भी की जा रही है। जांच के बाद ही पता पता चलेगा कि उनके पास आय से अधिक कितनी संपत्ति है तथा यह संपत्ति कैसे अर्जित की गई।

Related Articles

Back to top button