HOMEKATNIMADHYAPRADESH

Katni News कुएं में गिरे 8 जंगली शूकर, घण्टों रेस्क्यू के बाद निकाला गया सुरक्षित

Katni News कुएं में गिरे 8 जंगली शूकर, घण्टों रेस्क्यू के बाद निकाला गया सुरक्षित

Katni News कटनी जिले के विजयराघवगढ़ अंतर्गत कांति में एक कुएं में गिरे 8 जंगली शूकर को घण्टों की मेहनत के बाद सफल रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाल लिया गया।

एक दो नहीं बल्कि पूरे 8 शूकर गिर गए

जिले के विजयराघवगढ़ वन परिक्षेत्र में आने वाले देवारी बीट कांटी गांव में मोतीलाल नाम के किसान के खेत में बने कुएं में एक दो नहीं बल्कि पूरे 8 शूकर गिर गए। शनिवार की सुबह जब किसान मोतीलाल खेत पर पहुंचे तो कुएं से जंगली शूकरों की आवाज आ रही थी उन्होंने नजदीक जाकर देखा तो कुएं में 8 जंगली शूकर गिरे हुए थे जो कुएं के पानी में तैर रहे थे। किसान मोतीलाल ने तुरंत कुएं में जंगली शूकरों के गिरने के बारे में ग्रामीणों को बताया और फिर वन विभाग को सूचना दी। कुएं में जंगली शूकरों के गिरने की खबर लगते ही खेत में ग्रामीणों की भीड़ लग गई।

ग्रामीणों के साथ मिलकर शूकरों को निकालने का रेस्क्यू

जंगली शूकरों के गिरने की खबर लगते ही वन परिक्षेत्र अधिकारी विजयराघवगढ़ विवेक कुमार जैन अपने स्टाफ रामनरेश भट्ट, वनरक्षक तुलसीदास मिश्रा, दीपक तिवारी, बलभद्र दुबे, राकेश तिवारी, ओमकार पटेल, रोहित मिश्रा एवं वनकर्मी छोटू सिंह, पूनम पूरी के साथ मौके पर पहुंचे। सबसे पहले तो वन टीम ने खेत में पहुंचे लोगों को खेत से दूर होने के लिए कहा और फिर शोर न मचाने की समझाइश देते हुए कुछ ग्रामीणों के साथ मिलकर शूकरों को निकालने का रेस्क्यू शुरु किया। काफी मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने जाली के जरिए जंगली शूकरों को कुएं से बाहर निकाला।

Show More

Related Articles

Back to top button