HOME

Nitin Gadkari: देश की 26 सड़कों पर उतरेंगे हवाई जहाज, गडकरी बोले- ऑटोमोबाइल सेक्टर में 4.5 लाख नौकरियां

Nitin Gadkari: देश की 26 सड़कों पर उतरेंगे हवाई जहाज, गडकरी बोले- ऑटोमोबाइल सेक्टर में 4.5 लाख नौकरियां

Nitin Gadkari: देश की 26 सड़कों पर उतरेंगे हवाई जहाज, गडकरी बोले- ऑटोमोबाइल सेक्टर में 4.5 लाख नौकरियां “देश के विकास के लिए वाटर पॉवर, ट्रांसपोर्ट, इंफ्रास्ट्रक्चर और कम्यूनिकेशन बहुत जरूरत है। इससे रोजगार बढ़ेगा और अमृतकाल में देश की अर्थव्यवस्था और भी ज्यादा मजबूत होगी।” यह बात केंद्रीय ट्रांसपोर्ट व हाईवे मंत्री नितिन गडकरी ने एक मीडिया हाउस से बातचीत के दौरान कही।

 

गडकरी ने कहा, देश में 26 सड़कें ऐसी बन रही हैं, जहां हवाई जहाज उतरेंगे। इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए लगातार काम किया जा रहा है। जब इंफ्रास्ट्रक्चर पर काम होगा तो निवेश आएगा। उद्यम लगेंगे और लोगों को रोजगार मिलेगा। इससे गरीबी दूर होगी। उन्होंने आगे कहा, कि इस बार के बजट में सबसे ज्यादा फंड इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए दिया गया है। दरअसल, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण के दौरान कहा था कि 2023-24 के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर का खर्च बढ़ाकर 10 लाख करोड़ रुपये किया जा रहा है।

अगले पांच साल में साढ़े चार लाख नौकरी

गडकरी ने कहा, ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री ने साढ़े चार करोड़ लोगों को नौकरी दी है। आने वाले पांच साल में यह सेक्टर साढ़े चार लाख लोगों को नौकरियां देगा। उन्होंने कहा, इस बार के बजट में हमारे मंत्रालय को दो लाख 70 हजार करोड़ रुपये मिले हैं। उसस मैं छह लाख करोड़ रुपये से अधिक का काम करूंगा। आज हमारे पास 70 हजार करोड़ से अधिक के ऐसेट हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button