NH 30 में स्लीमनाबाद के पास हादसा, सड़क क्रॉस कर बनाई जा रही बरगी दायीं तट नहर की टनल धंसी, कुछ मजदूर दबे, MLA प्रणय पहुंचे घटनास्थल

NH 30 में स्लीमनाबाद के पास हादसा, सड़क क्रॉस कर बनाई जा रही बरगी दायीं तट नहर की टनल धंसी, कुछ मजदूर दबे

NH30 पर कटनी के स्लीमनाबाद क्षेत्र से एक बड़ी खबर मिल रही है। मिली जानकारी के अनुसार यहां बरगी दायीं तट नहर राष्ट्रीय राजमार्ग 30 को क्रॉस करने अंडरग्राउंड टनल बनाई जा रही है। इसी टनल नहर के धसकने से इसमें कुछ मजदूर दब गए।

हालांकि इनमें से कितने लोग हताहत हुए साफ सूचना नहीं है। बताया गया कि एक मजदूर को बाहर निकाल कर कटनी अस्पताल भेजा गया है। मौके पर रेस्क्यू चालू है। पुलिस बल के साथ NHI का बचाव दल भी पहुंच गया है।

आपको बता दें कि बरगी दायीं तट नहर स्लीमनाबाद में बहोरीबंद से पान उमरिया के रास्ते मे राष्ट्रीय राजमार्ग 30 को क्रॉस करती है । यह टनल पहले 2 लेन सड़क पर बनी थी जिसे अब 4लेन के लिए चौड़ा किया जा रहा है।

स्थानीय लोगों ने बताया अंडरग्राउंड नहर कार्य के दौरान मिट्टी ढकने से 5 लोग दब गए हैं जिनका अभी तक पता नहीं चल रहा है। रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है वही तीन मजदूर दीपक, नर्मदा ‘मुन्नी दास’ को रेस्क्यू करके बाहर निकाला गया अभी भी पांच मजदूरों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा हूं एक सुपरवाइजर का पता नहीं लग पा रहा इसमें रवि, सुपरवाइजर गोरेलाल, विजय कुमार, मोतीलाल ,इंद्रमणि सभी सिंगरौली जिला के निवासी थे।

बरगी से बाणसागर तक जाने वाली दाएं तट नहर का काम स्लीमनाबाद के निकट बहोरीबंद रोड पर चल रहा था की कार्य के दौरान शाम 7 बजे के करीब अचानक नहर का ऊपरी हिस्सा भरभरा कर धस गया और उस पर काम कर रहे मजदूर और कर्मचारी नीचे दब गए हैं रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

आश्चर्य की बात है कि मौके पर अभी तक प्रशासनिक अमला नहीं पहुंचा है जबकि बहोरीबंद एसडीएम को इसकी सूचना तत्काल दी गई थी स्थानीय तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे हैं।

वीडियो देखें

https://fb.watch/b7DEqyTNaB/

घटना की खबर लगते ही बहोरीबंद के विधायक प्रणय प्रभात पांडे भी मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंने इस पर नाराजगी जताते हुए कहा कि शीघ्र अतिशीघ्र रेस्क्यू ऑपरेशन की कार्यवाही की जाए और प्रशासन की जो भी मदद लगे उसके तहत उनको बचाया जाए
वही मौके पर एसडीओपी मोनिका तिवारी व पुलिस बल मौके पर पहुंच चुका है।

Exit mobile version