HOME

New Covid Variant Omicron ने बढ़ाई चिंता, बेंगलुरु में दो अफ्रीकी नागरिक मिले संदिग्ध, CM शिवराज ने अर्जेंट मीटिंग बुलाई

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने बढ़ाई चिंता, बेंगलुरु में दो अफ्रीकी नागरिक मिले संक्रमित

New Covid Variant Omicron: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने सबकी टेंशन बढ़ा दी है। तमाम देशों की तरफ से उपाय किए जाने लगे हैं। कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर CM शिवराज ने महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है, कल दोपहर 12 बजे CM हाउस में बैठक होगी। इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री और चिकित्सा शिक्षा मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ानों पर पाबंदी लगाने वाले देशों की संख्या बढ़ रही है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि ओमिक्रॉन पर वैक्सीन कारगार है या नहीं।

इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय यात्रा बहाली के मामले पर अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। बेंगलुरु के केंपगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दक्षिण अफ्रीका के दो नागरिकों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने पर हड़कंप मच गया।

हालांकि, अभी इनके नए वैरिएंट ओमीक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है। नए वैरिएंट के जोखिमों को देखते हुए कई राज्‍य सरकारों ने विदेश से आने वाले यात्रियों को लेकर सख्‍त कदम उठाए हैं। महाराष्ट्र में दक्षिण अफ्रीका से आने वाले लोगों को क्वारंटाइन रहना होगा। वहीं गुजरात सरकार ने भी विदेशी यात्रियों के लिए ठोस कदम उठाए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक अहम बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों में ढील देने की योजना की समीक्षा करने के निर्देश दिए। पीएम मोदी ने जनता को सतर्क रहने, मास्क पहनने और कोविड-19 से बचाव के अन्य उपायों का पालन करने की सलाह दी।

कर्नाटक मुख्यमंत्री ने बुलाई आपात बैठक

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर आपात बैठक बुलाई। मीटिंग में फैसला लिया गया कि सरकारी कार्यालयों और मॉल में काम करने वालों को कोविड वैक्‍सीन की दोनों खुराकें लगाई जानी चाहिए। सीएम ने टीकाकरण की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। मंत्री आर अशोक ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका एक हजार से ज्यादा लोग आए हैं। उन सभी का टेस्ट किया गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button