HOMEराष्ट्रीयविदेश

Nepal plane crash Live भयानक विमान हादसा, 5 भारतीय सहित 72 यात्री थे सवार, 68 के शव निकाले गए

Nepal plane crash Live भयानक विमान हादसा, 5 भारतीय सहित 72 यात्री थे सवार, 68 के शव निकाले गए

Nepal plane crash Live नेपाल के पोखरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यती एयरलाइंस का 72 सीटर यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सभी की मौत होने की आशंका है। नेपाल के सिविल एवियेशन अथॉरिटी ने बताया कि अब तक 68 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है और उनके शव निकाले जा रहे हैं। विमान हादसे पर नेपाली सरकार ने दुख जताते हुए एक दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। उधर, एयरपोर्ट ऑथरिटी ने दावा किया है कि विमान हादसा मौसम की खराबी के चलते नहीं बल्कि तकनीकी खराबी के कारण हुआ।

पहला अपडेट

नेपाल में काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरने वाला यति एयरलाइंस का एटीआर-72 विमान रविवार सुबह कास्की जिले के पोखरा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस विमान हादसे के बाद अबतक 40 यात्रियों के शव निकाले गए हैं. बताया जा रहा है कि विमान में 9 भारतीय नागरिक भी सवार थे, जिसमें 5 भारतीय बताए जा रहे हैं.

यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने बताया कि पुराने हवाईअड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए एटीआर-72 विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे. हादसे को लेकर नेपाल सरकार ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. इस बीच प्रधानमंत्री पुष्प दहल प्रचंड काठमांडू के कंट्रोल रूम पहुंच गए हैं.

विमान में कुल 9 विदेशी नागरिक सवार थे, जिसमें पांच भारतीय और चार रूसी नागरिक थे. उन्होंने बताया कि हादसे में कुल कितने लोगों की मौत हुई है, यह बता पाना अभी मुश्किल है. उन्होंने बताया कि विमान ने काठमांडू से सुबह 10.20 बजे उड़ान भरा थ. एयरलाइंस के प्रवक्ता के मुताबिक हादसा लैंडिंग से 20 सेकेंड पहले हुआ. क्रैश होने वाला विमान पोखरा एयरपोर्ट पर लैंड करने वाला पहला डेमो लैंडिंग विमान था.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट की गई तस्वीरों और वीडियो में दुर्घटनास्थल से धुएं का गुबार उठता दिख रहा है. फिलहाल बचाव कार्य जारी है और एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यति एयरलाइंस के 72 सीटर ATR-72 विमान ने काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरी थी. इस विमान में 68 यात्री और चार क्रू मेंबर्स, यानी कुल 72 लोग सवार थे. जानकारी के मुताबिक विमान अभी पोखरा के पास पहुंचा था कि एक पर्वतीय इलाके में हादसे का शिकार हो गया.

Show More

Related Articles

Back to top button