HOMEMADHYAPRADESHज्ञान

MPPSC Result एमपीपीएससी ने राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा-2020 का अंतिम परिणाम और चयन सूची जारी की

MPPSC Result एमपीपीएससी ने राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा-2020 का अंतिम परिणाम और चयन सूची जारी की

MPPSC Result मप्र लोकसेवा आयोग ने राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा-2020 का अंतिम परिणाम और चयन सूची शुक्रवार शाम जारी कर दी।

पीएससी ने अभियांत्रिकी सेवा का विज्ञापन दिसंबर 2020 में जारी किया था। शासन के चार विभागों के लिए कुल 72 इंजीनियर के पदों के लिए यह चयन प्रक्रिया हुई थी। पीएससी ने फिलहाल 13 प्रतिशत पदों को रोककर 87 प्रतिशत पद के लिए ही परिणाम घोषित किया है।

राज्य अभियांत्रिकी सेवा के लिए परीक्षा 14 जनवरी 2021 को आयोजित हुई थी। परीक्षा के परिणाम के आधार पर इंटरव्यू का दूसरा दौर इसी वर्ष 27 जून से 1 जुलाई तक आयोजित हुआ था।

पीएससी ने अभी 72 पदों में से सिर्फ 64 पदों के लिए मुख्य चयन सूची जारी की है। पीएससी के अनुसार, राज्य में ओबीसी आरक्षण पर अभी कोर्ट में प्रकरण विचाराधीन है। ऐसे में सामान्य प्रशासन विभाग के फार्मूला के आधार पर 87 प्रतिशत पदों के लिए चयन सूची जारी की गई है।

शेष 13 प्रतिशत पदों के लिए चयन सूची ओबीसी आरक्षण पर कोर्ट के अंतिम निर्णय के बाद जारी की जाएगी। यदि 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण के पक्ष में निर्णय आता है तो 13 प्रतिशत पदों पर ओबीसी आरक्षित अभ्यर्थियों का चयन होगा। यदि आरक्षण 14 प्रतिशत निर्धारित होता है तो अनारक्षित मेरिट के आधार पर शेष 13 प्रतिशत पदों की चयन सूची घोषित होगी।

Show More

Related Articles

Back to top button