HOMEMADHYAPRADESH

MP Weather Updates बुधवार से फिर बदलेगा मध्य प्रदेश के मौसम का मिजाज, बारिश की संभावना

MP Weather Updates बुधवार से फिर बदलेगा मध्य प्रदेश के मौसम का मिजाज, बारिश की संभावना

MP Weather Updates। मध्यप्रदेश में एक बार फिर बादल छाने तथा बारिश के हालात बन रहे हैं। यह सिलसिला प्रदेश के कुछ जिलों में बुधवार से हो सकता है।

वर्तमान में एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर पर बना हुआ है। एक तीव्र आवृत्ति का पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान और उसके आसपास मौजूद है। इस सिस्टम के सोमवार को हिमालय के उत्तर-पश्चिम क्षेत्र में प्रवेश करने की संभावना है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक इसके असर से मंगलवार से प्रदेश में बादल छाने लगेंगे।

हवा का रुख उत्तरी एवं उत्तर-पूर्वी बना हुआ

बुधवार से प्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने का सिलसिला भी शुरू हो सकता है। उधर, हवा का रुख उत्तरी एवं उत्तर-पूर्वी बना हुआ है। इसके चलते रात में सिहरन बरकरार है। रविवार को प्रदेश में सबसे कम पांच डिग्री सेल्सियस तापमान ग्वालियर एवं नौगांव में दर्ज किया गया।

प्रदेश में तापमान में उतार-चढ़ाव का क्रम जारी

लगातार आ रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश में तापमान में उतार-चढ़ाव का क्रम जारी है। सोमवार को भी मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहने की संभावना है। मंगलवार को इसके असर से वातावरण में नमी आने से प्रदेश के अधिकांश जिलों में बादल छाने लगेंगे।

बुधवार से भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम (होशंगाबाद), उज्जैन संभाग के जिलों में रुक-रुककर बौछारें पड़ सकती हैं। सात जनवरी को भी एक पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में प्रवेश करने के संकेत मिले हैं। इस वजह से बारिश का सिलसिला नौ जनवरी तक बना रह सकता है। उसके बाद मौसम साफ होने पर एक बार फिर रात के तापमान में गिरावट शुरू होगी।

Show More

Related Articles

Back to top button