HOMEMADHYAPRADESH

MP Shikshak Bharti में DPI से आई चेतावनी ने अभ्यर्थियों की चिंता बढ़ा दी, निरस्त हो जाएगी अभ्यर्थिता

MP Shikshak Bharti में DPI से आई चेतावनी ने अभ्यर्थियों की चिंता बढ़ा दी, ये हैं नए नियम

MP Shikshak Bharti Update: मध्य प्रदेश में शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया (Teacher Recruitment Process) जारी है. इस बीच लोक शिक्षण संचनालय (DPI) के ओर से आई एक चेतावनी ने अभ्यर्थियों की चिंता बढ़ा दी है. विज्ञप्ती में साफ तौर पर कहा गया है कि कुछ ऐसे अभ्यर्थि है तो अधिकारियों को परेशान कर रहे हैं. उनके खिलाफ संचनालय एक्शन लेगा और उन्हें भर्ती प्रक्रिया से बाहर का रास्ता दिखा देगा.

मध्यप्रदेश में शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है और नियुक्ति के लिए स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों के पास प्रतिदिन हजारों मैसेज और कॉल पहुंच रहे हैं, जिससे अधिकारी परेशान हो गए हैं. इसी को लेकर अब लोक शिक्षण संचनालय ने विज्ञप्ति जारी कर अभ्यर्थीता निरस्त करने की चेतावनी दे दी है.

DPI की ओर से कहा गया स्कूल शिक्षा विभाग में शिक्षकों के नियोजन की प्रक्रिया प्रचलित है. विभिन्न अभ्यार्थियों द्वारा अधिकारियों को प्रतिदिन बल्क में मोबाइल पर मैसेज भेजकर अथवा कॉल करके चयन प्रक्रिया के संबंध में अनावश्यक दबाव बनाने की कोशिश की जा रही है. इससे शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही है.

निरस्त हो जाएगी अभ्यर्थिता

चेतावनी देते हुए लोक शिक्षण संचनालय की विज्ञप्ती में लिका गया कि अभ्यर्थियों का यह कृत्य भर्ती प्रक्रिया में अनुचित साइन के उपयोग की श्रेणी में होकर भर्ती प्रक्रिया को प्रभावित करने की श्रेणी में आता है. अतः समस्त अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि भविष्य में इस तरह के अनावश्यक मैसेज (व्हाट्सएप्प एवं SMS) भेजने या मोबाइल पर निरंतर कॉल करने पर भर्ती के लिए दबाव बनाने एवं अनुचित साधन का उपयोग के लिए दोषी माना जाएगा और संबंधित अभ्यर्थी पर वैधानिक कार्रवाई करते हुए अभ्यर्थिता निरस्त करने तक की कार्रवाई की जाएगी

Show More

Related Articles

Back to top button