Election NewsHOMEMADHYAPRADESH

MP Panchayat Chunav पंचायत और निकाय चुनाव के ऐलान के बाद अब गांव में डकैतों की आहट

पंचायत और निकाय चुनाव के ऐलान के बाद अब गांव में डकैतों की आहट

MP Panchayat Chunav: मध्य प्रदेश में पंचायत और निकाय चुनाव के ऐलान के बाद अब गांव में डकैतों की आहट सुनाई देने लगी है. खासकर जब भी ग्वालियर चंबल अंचल में पंचायत चुनावों का ऐलान होता है तो उस समय चंबल के बीहड़ों में छोटे-बड़े डकैतों की गैंग सक्रिय हो जाते है. इसे लेकर अब ग्रामीणों में दहशत शुरू हो गयी है. वहीं आशंका जताई जा रही है कि आने वाले ग्राम पंचायत के चुनावों में डकैतों का गैंग गांव वालों को डराने और धमकाने का साहस कर सकता है. इसी को लेकर ग्वालियर चंबल अंचल के सभी जिलों की पुलिस एकजुट होकर पंचायत चुनावों में डकैतों की सक्रियता पर नकेल कसने की योजना बना रही है.

गौरतलब है कि पंचायत चुनावों का ऐलान हो चुका है. इनकी वोटिंग में दखल नहीं हो इसलिए पुलिस प्लानिंग कर रही है. वहीं ग्वालियर के तिघरा से मोहना तक करीब 25 पंचायत में डकैत गिरोह के दखल की भनक पुलिस को लगी है. इन पंचायतों में रहने वालों को सबसे बड़ा डर डकैत गुड्डा गुर्जर की गैंग है. 5 महीने पहले भी पंचायत चुनाव का ऐलान हुआ था. तब डकैत गुड्डा के अलावा कल्ली और जसवंत गुर्जर की गैंग भी जंगल में थी, लेकिन चुनाव अटक गया. इस दौरान मुरैना पुलिस ने कल्ला और जसवंत को घेर लिया, अब सिर्फ गुड्डा का गैंग उसकी पकड़ से बाहर है. जिसमें लगभग 20 लोग से अधिक है.

गुड्डा गिरोह सबसे सक्रिय गिरोह
गुड्डा गिरोह पंचायत चुनाव में मुरैना अलावा ग्वालियर तिघरा, महेश्वरा, बाबा लखनपुरा, रेहट, चराई, फिराक, भवनपुरा, सोहेला जखौरा राई, बसारी और शहर सारी पंचायत के चुनाव में दखल देने की पूरी कोशिश करेगा. क्योंकि इन चुनावों पंचायतों में ज्यादातर गांव गुर्जर बाहुल्य है. डकैत गुड्डा की गैंग के मेंबर भी गुर्जर है, जाहिर है कि इन पंचायतों में गैंग अपनी दहशत के बलबूते पर ग्रामीणों को मजबूर करने की कोशिश करेगा.

Show More

Related Articles

Back to top button