MP में 15 जून से होंगे तबादले: शिवराज कैबिनेट में लगी मुहर, सहकारिता नीति, ई-स्कूटी, 29 नई समूह नल जल योजनाओं समेत इन्हें मिली मंजूरी

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में बुधवार को मंत्रालय में कैबिनेट (Shivraj cabinet meeting) की बैठक आयोजित हुई। मंत्रिपरिषद की बैठक कई प्रस्तावों पर मुहर लगी है। प्रदेश के जिलों के अंदर स्थानांतरण 15 से 30 जून तक के लिए खोले जाएंगे। साथ ही हाई सेकेंडरी स्कूलों में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले भैया, बहनों को स्कूटी प्रदान की जाएगी। 9000 विद्यार्थियों को मिलेगी स्कूटी। कैबिनेट ने प्रस्ताव पास कर दिया है।

गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देते हुए बताया कि सरकार ने स्थानांतरण पर 15 से 30 जून तक रोक हटाई है। जिले के अंदर के स्थानांतरण 15 से 30 जून तक के लिए खोले जाएंगे। सहकारिता नीति को कैबिनेट से अप्रूवल मिला है। ऐसा करने वाला देश में मध्य प्रदेश पहला राज्य बना है। अनुसूचित जाति/ जनजाति के लिए छात्रवृत्ति के लिए आय सीमा को छह लाख से बढ़ाकर आठ लाख रुपए करने, 29 नई समूह नल जल योजनाओं को मंजूरी मिली है।

साथ ही ओमकारेश्वर फ्लोटिंग सोलर परियोजना के लिए भुगतान सुरक्षा की गारंटी, मुख्यमंत्री यूथ इंटर्नशिप फॉर प्रोफेशनल डेवलपमेंट प्रोग्राम में संशोधन को स्वीकृति, मध्य प्रदेश के स्थाई निवासी शौर्य अलंकरण श्रंखला के मेडल प्राप्तकर्ताओं को राज्य शासन की ओर से दी जाने वाली पुरस्कार राशि में वृद्धि किए जाने का अनुसमर्थन, सिंगरौली में पीपीपी मोड पर नवीन हवाई पट्टी निर्माण का अनुसमर्थन किया गया है।

Exit mobile version