MP में सर्दी का सितम: नौगांव में पारा शून्य के करीब, हर जिले में हाहाकार

MP में सर्दी का सितम: नौगांव में पारा शून्य के करीब, हर जिले में हाहाकार

MP में सर्दी का सितम जारी है। नौगांव में पारा शून्य के करीब पहुंच गया है। हर जिले में ठंड से हाहाकार मचा है। पूरे दिन शीतलहर चलती रही। रात में तो मानों प्रदेश कश्मीर बन गया। 

उत्तर भारत की तरफ से लगातार आ रही सर्द हवाओं से मध्य प्रदेश के कुछ क्षेत्र कड़ाके की ठंड की चपेट में आ गए हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को मध्य प्रदेश के नौगांव में पारा शून्य के करीब पहुंच गया। यहां तापमान 0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। देश के सबसे कम तापमान वाले शहरों में नौगांव दूसरे नंबर पर रहा।

छतरपुर, सागर एवं दतिया में तीव्र शीतलहर रही। उधर, शुक्रवार को खजुराहो में अधिकतम तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। खजुराहो देश के सबसे ठंडा दिन वाले शहरों में छठवें क्रम पर रहा। छतरपुर एवं ग्वालियर में तीव्र शीतल दिन रहा। छतरपुर, दतिया, गुना जिले में पाले का असर भी दिखा। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक शनिवार से मध्य प्रदेश के अधिकतर शहरों में तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान न्यूनतम तापमान शहडोल संभाग के जिलों में काफी गिरा। शेष संभाग के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। न्यूनतम तापमान सागर संभाग में सामान्य से विशेष रूप से कम, ग्वालियर एवं भोपाल संभाग में सामान्य से काफी कम रहा। उज्जैन, रीवा और शहडोल संभाग में सामान्य से कम एवं शेष संभाग के जिलों में सामान्य रहा।

Exit mobile version