HOME

Money Magnet: चुंबक की तरह अपनी ओर पैसा खींचते हैं यह चमत्‍कारिक रत्‍न, पहनते ही हो जाएंगे मालामाल

व्‍यक्ति के पास पैसा आए और हमेशा टिका रहे इसके लिए रत्‍न शास्‍त्र (Ratna Shastra) में कुछ ऐसे रत्‍नों का जिक्र किया गया है, जो बेहद प्रभावशाली हैं. ये रत्‍न मनी मैगनेट (Money Magnet) की तरह हैं, इन्‍हें पहनने से व्‍यक्ति के पास पैसा खिंचा चला आता है.

नई दिल्‍ली:परेशानियों से निजात पाने के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं, इनमें रत्‍न (Gemstone) पहनना प्रमुख उपायों में से एक है. रत्‍न जिंदगी पर अहम असर डालते हैं और आर्थिक स्थिति, रिश्‍ते, सेहत, तरक्‍की आदि में प्रभावी नतीजे देते हैं. नीलम, पुखराज, पन्‍ना, हीरे के बारे में ज्‍यादातर लोग जानते हैं लेकिन इनके अलावा भी कुछ रत्‍न ऐसे हैं, जो बेहद प्रभावी हैं. इन रत्‍नों को मनी मैगनेट (Money Magnet) कहना गलत नहीं होगा क्‍योंकि इन्‍हें धारण करते ही पैसा (Money) चुंबक की तरह खिंचा चला आता है. आज हम ऐसे ही विशेष रत्‍नों के बारे में जानते हैं.

इच्‍छा पूरी करने वाले विशेष रत्‍न 

https://twitter.com/news24you/status/1433999793320308736?s=08

 

ग्रीन एवेंट्यूरिन (Green Aventurine): पैसे के मामले में यह रत्‍न बहुत शक्तिशाली होता है. न केवल यह रुके हुए पैसे को वापस दिलाता है, बल्कि धन-लाभ के नए रास्‍ते भी खोलता है. नया व्‍यापार करते समय यह रत्‍न यदि हदृय के पास धारण किया जाए तो यह बेहद लाभ देता है.

 

पाइराइट (Pyrite stone): इस पत्‍थर की चमक सोने जैसी होती है और इसे धारण करने वाले लोगों का भाग्‍य भी इसी तरह चमक जाता है. यह पत्‍थर इतना प्रभावशाली है कि इसे धारण करने वाले व्‍यक्ति के पास पैसा खिंचा चला आता है.

सिट्रीन स्टोन (Citrine stone): यह स्‍टोन जमकर धन-लाभ कराता है. इसे पर्स में या तिजोरी में रखने की सलाह दी जाती है.

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को करें ये आसान उपाय, घर में आएगी खुशियां और टिकने लगेगा पैसा

गारनेट (Garnet): कर्ज के बोझ से परेशान हों तो यह रत्‍न बहुत काम का है. यह सालों पुराने कर्ज से निजात दिलाकर जिंदगी को फिर से पटरी लौटने में मदद करता है और धन-लाभ कराता है.

ग्रीन जेड (Green Jade): यह रत्‍न एकाग्रता बढ़ाने, निर्णय लेने की क्षमता बेहतर करने में बेहद कारगर है. इस रत्‍न को पहनने से ऐसे लाभ मिलते हैं जो लंबे समय तक फायदा देते हैं. यह रत्‍न भी बड़े धन-लाभ कराता है.

मैलाकाइट (Malachite): यह रत्‍न जातक को धन-हानि से बचाता है और हमेशा बरकत बनाए रखता है. इस रत्‍न को पर्स में रखना अच्‍छा होता है.

Show More

Related Articles

Back to top button