HOMEMADHYAPRADESH

Lockdown in Madhya Pradesh: CM श‍िवराज बोले- जल्‍दी ही Corona संकट खत्‍म होगा, 10 वीं की परीक्षा नहीं होगी, 12 वीं की स्थगित

Lockdown in Madhya Pradesh: CM श‍िवराज बोले- जल्‍दी ही Corona संकट खत्‍म होगा, 10 वीं की परीक्षा नहीं होगी

Lockdown in Madhya Pradesh: भोपाल। मुख्‍यमंत्री श‍िवराज स‍िंंह चौहान ने कहा कि उम्‍मीद है जल्‍दी ही कोरोना संकट खत्‍म होगा और जीवन सामान्‍य होगा। हमें कोरोना कर्फ्यू का पूरी तरह पालन करना है। संक्रमण की चेन तोड़ना है। सीएम आज प्रदेशवासियों को संबोधित कर रहे हैं।अपने संबोधन के दौरान सीएम ने प्रदेश में कोरोना से निपटने के लिए उपचार और जनता कर्फ्यू के संबंध में विस्‍तृत जानकारी दी।सीएम ने कहा कि प्रदेश में अब दसवीं की परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी वहीं बारहवीं की परीक्षा स्‍थगित कर दी गई है। उन्‍होंने कहा कि किसानों को फसल बीमा का कर्ज चुकाने के लिए अब 30 जून तक का समय दिया गया है।

शिवराज ने कहा कि आज का दिन बहुत महत्‍वपूर्ण दिन है। आज अक्षय तृतीया है। भगवान परशुराम की जयंती और ईद का पवित्र त्‍योहार है। सभी को बधाई और शुभकामनाएं देने के साथ परमपिता से प्रार्थना कि सबके जीवन में सुख समृद्धि आए और हम कोरोना संक्रमण से निपट सकें।

सीएम ने कहा कि मैं आज उन भाइयों और बहनों से माफी मांगना चाहता हूं जो आज परिणय सूत्र में नहीं बंध सके। मैंने मई में विवाह न करने का अनुरोध किया था ताकि कोरोना न फैले। उम्‍मीद है जल्‍दी ही कोरोना संकट खत्‍म होगा और जीवन सामान्‍य होगा। इस महामारी ने हमारे कई अपनों को छीना है। सोचकर मन पीड़ा से भर जाता है। दर्द बड़ा है , लेकिन इस दर्द को सहते हुए भी हमें आगे बढ़ना है।

शिवराज ने कहा कि महामारी ने कई परिवारों को तोड़कर रख दिया। कई परिवार ऐसे हैं, जिनके बुढ़ापे का सहारा छिन गया और कुछ ऐसे बच्चे हैं, जिनके सिर से पिता का साया उठ गया है। वे बच्चे, जिनके पिता, अभिभावक का साया उठ गया और कोई कमाने वाला नहीं है, इन परिवारों को रु.5000 प्रतिमाह पेंशन दी जाएगी।

शिवराज बोले मध्‍य प्रदेश में कोरोना की हालत में सुधार आ रहा है। संक्रमण दर में कमी आ रही है। जिन जिलों ने सतर्कता बरती वहां संक्रमण कम हुआ, लेकिन कुछ जिलों में विपरीत हालात हैं। मैं कहना चाहता हूं अभी ढिलाई नहीं बरतना है। हर प्रदेशवासी को हालात सामान्‍य बनाने और नियंत्रित करने में अपनी भूमिका निभानी होगी। हमें कोरोना कर्फ्यू का पूरी तरह पालन करना है। संक्रमण की चेन तोड़ना है।

Show More

Related Articles

Back to top button