HOMESportsज्ञानराष्ट्रीय

Live Cricket Score, India vs Bangladesh (IND vs BAN) 3rd ODI : दो हार के बाद ईशान मानो टूट पड़े बांग्लादेश पर

Live Cricket Score, India vs Bangladesh (IND vs BAN) 3rd ODI : दो हार के बाद ईशान मानो टूट पड़े बांग्लादेश पर

Live Cricket Score, India vs Bangladesh (IND vs BAN) 3rd ODI:  भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला चटग्राम में है। सीरीज हार चुकी भारतीय टीम इस मैच में अपना सम्मान बचाने उतरी है। वहीं, बांग्लादेश की कोशिश क्लीन स्वीप करने पर है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने बांग्लादेश के सामने 410 रन का लक्ष्य रखा है। भारत के लिए ईशान किशन ने दोहरा शतक लगाया। वहीं, विराट कोहली ने शतकीय पारी खेली।

IND vs BAN 3rd ODI Live: बांग्लादेश को लगा दूसरा झटका

बांग्लादेश को दूसरा झटका मोहम्मद सिराज ने दिया। उन्होंने आठवें ओवर की तीसरी गेंद पर लिटन दास को आउट किया। लिटन दास ने 26 गेंद पर 29 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके लगाए। लिटन के आउट होने के बाद मुशफिकुर रहीम क्रीज पर आए हैं। दूसरे छोर पर शाकिब अल हसन हैं।

IND vs BAN 3rd ODI Live: बांग्लादेश को लगा तीसरा झटका

भारत को तीसरी सफलता अक्षर पटेल ने दिलाई। उन्होंने बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम को आउट कर दिया। रहीम 13 गेंद पर सात रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। उनके आउट होने के बाद यासिर अली क्रीज पर आए हैं। बांग्लादेश ने 13 ओवर में तीन विकेट पर 75 रन बना लिए हैं। शाकिब अल हसन 27 गेंद पर 28 रन बनाकर नाबाद हैं।

IND vs BAN 3rd ODI Live: बांग्लादेश के सामने 410 रन का लक्ष्य

भारत ने बांग्लादेश के सामने 410 रन का लक्ष्य रखा है। भारत के लिए ईशान किशन ने 210 रन बनाए। वहीं, विराट कोहली ने 113 रन की पारी खेली। इन दोनों ने 290 रन की साझेदारी कर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। हालांकि, टीम इंडिया यह सीरीज हार चुकी है, लेकिन तीसरा वनडे जीतकर भारत पूरे आत्मविश्वास के साथ टेस्ट सीरीज की शुरुआत करना चाहेगा।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारत की शुरुआत अच्छी नहीं थी। शिखर धवन तीन रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद ईशान किशन और विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 290 रन की साझेदारी हुई। किशन 131 गेंद पर 24 चौके और 10 छक्कों की मदद से 210 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, विराट ने 91 गेंदों पर 11 चौके और दो छक्कों की मदद से 113 रन बनाए। एक समय पर लग रहा था कि भारत 450 से ज्यादा का स्कोर बनाएगा, लेकिन ये दोनों बल्लेबाज छह ओवर के अंतराल में आउट हो गए और कोई अन्य बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। इस वजह से टीम इंडिया अंत में आठ विकेट खोकर 409 रन ही बना पाई।

श्रेयस अय्यर तीन, लोकेश राहुल आठ, शार्दुल ठाकुर तीन और कुलदीप यादव ने तीन रन बनाए। वॉशिंगटन सुंदर ने 37 और अक्षर पटेल ने 20 रन की पारी खेली भारत का स्कोर 400 के पार पहुंचाया।

 

Show More

Related Articles

Back to top button