HOMEKATNI

Live संत रविदास जयंती पर बुजबुजा में उमड़ा जन सैलाब: प्रदेशाध्यक्ष VD शर्मा बोले- संतों एवं बाल्मीकि समाज के स्नेह का सदैव ऋणी रहूंगा

संत रविदास जयंती पर बुजबुजा में उमड़ा जन सैलाब: प्रदेशाध्यक्ष VD शर्मा बोले- संतों एवं बाल्मीकि समाज के स्नेह का सदैव ऋणी रहूंगा

कटनी। संत शिरोमणि रविदासजी की जन्म जयंती पर आज ग्राम बुजबुजा में संतों का आशीर्वाद तथा बाल्मीकि समाज के हजारों लोगों का जो स्नेह मुझे मिला उसका सदैव ऋणी रहूंगा। आज इस विशाल कार्यक्रम में मुझे शामिल होने का सौभाग्य मिला जिसके लिए पूरे बाल्मीकि समाज का आभार, वंदन है। बुजबुजा में सन्त समागम तथा सन्त रविदास मंदिर में रविदास जी की प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष तथा सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने व्यक्त किये। इस विशाल आयोजन में करीब 30 हजार लोगों की मौजूदगी थी।

सन्त समाज के इसी आशीर्वाद की जरूरत

श्री शर्मा ने सभी संतों को प्रणाम करते हुए कहा कि संत रविदास जी ने जिस तरह समाज को आशीर्वाद दिया आज सन्त समाज के इसी आशीर्वाद की जरूरत सम्पूर्ण समाज को है। संत रविदास जी ने सिर्फ भारत ही नहीं सम्पूर्ण दुनिया को जो दिया आज हम उनको याद कर कृतार्थ हैं। भारत पर हजारों बार आक्रमण हुए, लोगों ने भारत को अस्थिर करने का प्रयास किया। भारत को सामाजिक समरसता से जो एक करने का काम किया उसमे रविदास जी की भूमिका है।

Live संत रविदास जयंती पर बुजबुजा में उमड़ा जन सैलाब: प्रदेशाध्यक्ष VD शर्मा बोले- संतों एवं बाल्मीकि समाज के स्नेह का सदैव ऋणी रहूंगा

गंगा जी भी उस कठौती में प्रगट हो गईं

ऐसा संत जिसने कहा कि मन चंगा तो कठौती में गंगा तो गंगा जी भी उस कठौती में प्रगट हो गईं। आज हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी सामाजिक समरसता के लिए निरन्तर संकल्प के साथ कार्य कर रहे हैं। कुंभ में जब मोदी जी गए तो उन्होंने स्वच्छता कर्मियों के पैर धोकर दुनिया को कुरीतियों को मिटाने का संदेश दिया भारत के 75 साल में कोई ऐसा प्रधानमंत्री नहीं हुआ जिसने कभी स्वछता दूतों का पैर धोकर उनका सम्मान किया।

Live संत रविदास जयंती पर बुजबुजा में उमड़ा जन सैलाब: प्रदेशाध्यक्ष VD शर्मा बोले- संतों एवं बाल्मीकि समाज के स्नेह का सदैव ऋणी रहूंगा

उद्बोधन से पूर्व बुजबुजा में हजारों बाल्मीकि समाज के लोगों तथा पवित्र स्थानों से आये सन्तों की उपस्थिति में रविदास मंदिर में सन्त श्री की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा किया गया

सरकार ने रविदास जी के सम्मान का सदैव संकल्प के साथ कार्य: सुमित्रा बाल्मीक

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद सुमित्रा बाल्मीक ने कहा कि हमारी सरकार ने रविदास जी के सम्मान का सदैव संकल्प के साथ कार्य किया। उन्होंने क्षेत्रीय विधायक संजय पाठक की प्रशंसा करते हुए कहा कि इतना बड़ा आयोजन ही नहीं बल्कि संजय जी सदैव बालमीक समाज के उत्थान तथा सम्मान के लिए जुटे रहते हैं। वह तो कभी बाल्मीकि समाज के बुजर्गों माताओं बहनों से चरण स्पर्श भी नहीं कराते।

हम सौभाग्यशाली हैं- कैलाश जाटव

कार्यक्रम में उपस्थित अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष  कैलाश जाटव ने आयोजन के लिए सन्त रविदास समिति का आभार जताया साथ ही कहा कि इस विशाल कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिला इसके लिए हम गौरवशाली सौभाग्यशाली हैं।

हर्षित ही नहीं गौरवान्वित हैं: संजय पाठक

कार्यक्रम में विधायक संजय सत्येंद्र पाठक ने कहा कि आज हम हर्षित ही नहीं गौरवान्वित हैं कि इस कार्यक्रम में हमारे प्रदेश के अध्यक्ष तथा लोकप्रिय सांसद जी का आगमन हुआ। यह रविदास जी की ही कृपा है कि आज इस संत समागम में लोगों की ऐतिहासिक उपस्थिति रही। उन्होंने कहा कि वह अपने पिता के आदर्शों पर चलते हैं जाति से कोई ऊंचा नीचा नहीं होता लिहाजा किसी भी समाज का बुजुर्ग पिता के समान है इसलिए हम सबको बुजुर्ग माता बहनों का सदैव सम्मान करना चाहिए।

हमारे अभिभावक के समान हैं वीडी भाई साहब

सन्त समागम के अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक टण्डन ने कार्यक्रम में पधारे प्रदेश अध्यक्ष तथा सभी संतों के श्री चरणो में नमन करते हुए कहा कि हमारे संगठन के मुखिया नेतृत्वकर्ता निरन्तर समाज के हर वर्ग की चिंता करते हैं वह हमारे अभिभावक के समान हैं। आज कटनी में इस ऐतिहासिक कार्यक्रम ने व्यस्त समय मे शामिल होकर हम सभी को उन्होंने मान सम्मान बढ़ाया है।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में बाल्मीक समाज के लोग उपस्थित थे। मंच पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्री वीडी शर्मा, राज्यसभा सांसद सुमित्रा बाल्मीकि, अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष श्री कैलाश जाटव, विधायक संजय सत्येंद्र पाठक, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री दीपक टण्डन, जिला पंचायत अध्यक्ष सुनीता मेहरा आदि उपस्थित थे।

Show More

Related Articles

Back to top button