HOMEKATNIMADHYAPRADESH

Katni Action Against Mafia मोहम्मद अब्बास की मार्बल खदानों पर जिला प्रशासन ने की बड़ी कार्यवाही, तीन खदानों सहित विस्फोटक लायसेंस निरस्त

Katni Big News मोहम्मद अब्बास की मार्बल खदानों पर जिला प्रशासन ने की बड़ी कार्यवाही, तीन खदानों सहित विस्फोटक लायसेंस निरस्त

Katni Action Against Mafia। कटनी जिले में माफिया के रसूख के प्रभाव को नेस्तनाबूत करने की बड़ी कार्यवाही हुई है। जिला प्रशासन ने यहॉं माफिया विरोधी मुहिम के तहत मोहम्मद अब्बास की कटनी जिले में संचालित तीन खनिज खदानों की लीज सहित विस्फोटक लायसेंस भी निरस्त कर दिया है।

कटनी जिले की जिन तीन खदानों का लायसेंस निरस्त किया गया है। उनमें अभिषेक मार्बल एण्ड मिनरल्स ग्राम निमास, जुजावल मार्बल ग्राम जुजाबल और ए. डब्ल्यू. एण्ड संस ग्राम निमास स्थित मार्बल खदान शामिल है। ये तीनों खदानें मोहम्म्द अब्बास की पार्टनरशिप में संचालित हैं।

कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने खदानों में नियमों के उल्लंघन की जांच हेतु पर्यावरण, माइनिंग एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम गठित कर खदानों की जांच कराई। जांच के दौरान सिया कमेटी भोपाल के मापदण्डों के उल्लंघन सहित पर्यावरणीय शर्तों एवं अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन पाया गया। इस आधार पर कलेक्टर श्री मिश्रा ने भौमिकी तथा खनिकर्म संचालनालय को कार्यवाही हेतु प्रस्ताव भेजा था।

कलेक्टर के प्रस्ताव के आधार पर मेसर्स अभिषेक मार्बल एण्ड मिनरल्स ग्राम निमास, और जुजावल मार्बल तथा मेसर्स ए.डब्ल्यू. एण्ड संस के भागीदार मोहम्म्द अब्बास का मार्बल खनिज का स्वीकृत उत्खनिपट्टा निरस्त किया गया।
इसके अलावा ए.डब्ल्यू. एण्ड संस को ग्राम निमास में स्वीकृत विस्फोटक लायसेंस में अनियमितताओं के कारण कलेक्टर प्रियंक मिश्रा की अनुंशसा पर संयुक्त मुख्य विस्फोटक नियंत्रक भोपाल ने विस्फोटक लायसेंस भी निरस्त कर दिया है।

Show More

Related Articles

Back to top button