HOMEMADHYAPRADESH

CM Shivraj का निर्देश: जिन क्षेत्रों में शराब दुकानों से महिलाएं परेशान हैं, वहां से दुकानें हटाई जाएं

CM Shivraj का निर्देश: जिन क्षेत्रों में शराब दुकानों से महिलाएं परेशान हैं, वहां से दुकानें हटाई जाएं

Bhopal जिन क्षेत्रों में शराब दुकानों से महिलाएं परेशान हैं, वहां से दुकानें हटाई जाएं। वाणिज्यिक कर विभाग की शनिवार को आयोजित समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ये निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि प्रदेश में अवैध शराब नहीं बिकनी चाहिए।

जनभावनाओं का आदर आवश्यक है। मुख्यमंत्री ने करदाताओं से बेहतर संवाद बनाने, उन्हें ताजा जानकारियां देने, छोटे करदाताओं को विश्वास में लेकर उन्हें शिक्षित कर कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजीयन एवं स्टाम्प में लक्ष्य से अधिक उपलब्धि प्राप्त करने के प्रयास करें। अधिकारियों ने बताया कि कर संचय की सरल व्यवस्था बनाने के लिए वेलकम किट विकसित की है। इससे जीएसटी के नए करदाताओं को सुविधा होगी।

इंटरनेट मीडिया के माध्यम से छोटे करदाताओं की जिज्ञासा और शंकाओं का समाधान किया जा रहा है। प्रत्येक कार्यालय में हेल्प डेस्क स्थापित की हैं। वाहन चेकिंग के लिए अधिकारियों को एसएमएस आधारित प्राधिकार-पत्र दिए जा रहे हैं। इसमें चेकिंग के दौरान रोके गए वाहनों की फोटो, वेब पेज पर अपलोड करने की व्यवस्था है। बैठक में राजस्व प्राप्ति में वृद्धि के लिए कार्ययोजना भी प्रस्तुत की गई। अधिकारियों ने बताया कि वेट में लंबित वसूली के प्रकरणों की मानीटरिंग के लिए आनलाइन माड्यूल का उपयोग कर रहे हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button