MADHYAPRADESH

Jabalpur Politics: जबलपुर में खालिस्तान समर्थक की गिरफ्तारी से भड़का SFJ नेता, CM को जूता मारने पर 25000 डॉलर इनाम रखा

Jabalpur Politics: जबलपुर में खालिस्तान समर्थक की गिरफ्तारी से भड़का SFJ नेता, CM को जूता मारने पर 25000 डॉलर इनाम रखा

Jabalpur Politics: जबलपुर में खालिस्तान समर्थक की गिरफ्तारी से भड़का SFJ नेता, CM को जूता मारने पर 25000 डॉलर इनाम रखा ।

खालिस्तान समर्थक की गिरफ्तारी पर भड़के खालिस्तानी आतंकवादी जेरनैल सिंह भिंडरावाले को समर्थन देने वाले संगठन सिख फार जस्टिस के नेता गुरपतवंत सिंह पन्‍नू ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ऊपर जूता फेंकने वाले को 25 हजार डालर  यानी लगभग दो लाख रूपए इनाम देने का एलान किया है।

https://twitter.com/i/status/1605845371137073152

पन्‍नूं ने इससे संबंधित एक वीडियो जारी किया है जो किसी आर. सिंह ने ट्वीट किया है। ट्वीट पर भी खालिस्‍तान जिंदाबाद और जनमत संग्रह जिंदाबाद लिखा है। पन्‍नूं ने वीडियो में पिछले दिनों जबलपुर में गिरफ्तार हुए भिंडरावाले के समर्थक परम जोत सिंह सांगा की गिरफ्तारी और भिंडरावाले को आतंकवादी बताने पर नाराजगी जताई है।

उसने कहा है कि जबलपुर में एक सिख के खिलाफ भिंडरावाले की फोटो लगाने पर केस दर्ज किया गया है जबकि भिंडरावाले शहीद है, अकालतख्‍त ने भी भिंडरावाले को संत घोषित किया है। वीडियो में गुरपतवंत गुस्से में बोलते नजर आ रहा है।

वीडियो में कह रहा है कि शिवराज सिंह, हम भारतीय संविधान पर भरोसा नहीं करते, न ही हम यूनियन के तौर पर भारत में भरोसा करते हैं।

इसलिए मध्‍य प्रदेश के सिख समुदाय और सिख नेताओं के लिए यह चुनौती है कि वे शिवराज सिंह चौहान पर जूता फेंकें और 25 हजार डालर जीतें। शिवराज सिंह चौहान के लिए अब वापसी का कोई रास्‍ता नहीं। शहीद भिंडरावाले को आतंकी नहीं कहा जा सकता।

उल्‍लेखनीय है कि जबलपुर में गिरफ्तार परमजोत सिंह सांगा 19 दिसंबर को जबलपुर में निकाली गई सिख समाज की रैली में ट्रैक्‍टर लेकर शामिल हुआ था। परमजोत ने ट्रैक्‍टर पर भिंडरावाले की तस्‍वीर लगा रखी थी और उस पर नो कांप्‍टीशन लिखा था। इसके बाद 21 दिसंबर को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था जहां से उसे जेल भेज दिया गया था।

इसके बाद गुरुवार को नगर सिख समाज ने पुलिस-प्रशासन की कार्रवाई को सही ठहराते हुए कहा था कि परमजोत की हरकत से सिख समाज आहत है। देश के लिए सिख समाज का योगदान अतुलनीय रहा है। समाज किसी भी प्रकार की अलगाववादी अथवा राष्‍ट्रद्रोही गतिविधि का समर्थन नहीं करता है। पन्‍नूं के बयान के बारे में फिलहाल पुलिस-प्रशासन ने कुछ भी कहने से इन्‍कार कर दिया है। उनका कहना है कि अभी वीडियो की जांच करवाई जा रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button