HOMEजबलपुर

Jabalpur में 18 साल से सट्टे का कारोबार करने वाले मुरली खत्री को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

Jabalpur में 18 साल से सट्टे का कारोबार करने वाले मुरली खत्री को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

Jabalpur पुलिस जांच में सामने आए तथ्यों के मुताबिक जबलपुर शहर में करीब 18 साल से सट्टे का कारोबार करने वाले मुरली खत्री को ओमती पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उस पर धमकाकर चावला रेस्टारेंट की रजिस्ट्री करवाने का आरोप है।
यहां उल्लेखनीय है कि मुरलीधर खत्री के तीनों फरार बेटों दिलीप खत्री,भाई संजय खत्री, विवेक खत्री व हरीश उर्फ विक्की मनानी व अंकित पमनानी की गिरफ्तारी पर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने इनाम घोषित किया था। फरार आरोपियों के विरूद्ध थाना ओमती में धारा 384, 386, 389,120 बी का प्रकरण दर्ज है।
इसी मामले की जांच में  मुरलीधर खत्री की संलिप्तता पाई गई है। गौरतलब है कि कोर्ट परिसर में पीड़ित मनिन्दर सिंह कंधारी निवासी साहू कालोनी महानद्दा को मुरलीधर खत्री ने धमकी दी थी। इस प्ररकण में मुरलीधर खत्री को हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत दी गई थी।
दरअसल,मनिन्दर सिंह कंधारी रसल चौक पर चावला रेस्टोरेंट था, जो उसका बेटा जसलीन चलाता था। वर्ष 2015 सें पत्नी का स्वास्थ खराब होने के कारण वह अक्सर इलाज हेतु दिल्ली जाने लगा, रेस्टोरेंट का पूरा काम उसका बेटा जसलीन संभालने लगा था।
साल 2015 में जानकारी लगी कि उसके बेटे की दोस्ती आईपीएल सट्टा खिलाने वाले दिलीप खत्री, संजय खत्री, विवेक खत्री, हरीश उर्फ विक्की मनानी व अंकित पमनानी से है। सभी सटोरिए मुरलीधर के कहने पर क्रिकेट के सट्टे की लत लगवाकर सट्टा खिलवा रहे हैं। 1 करोड़ के आसपास का कर्ज होना बताकर उसके बेटे जसलीन को परेशान कर रहे हैं।
आरोपियों ने करोड़ों का कर्ज बताकर बेटे को मारने के लिए धमकाया और घर आकर बंदूक, पिस्टल दिखाकर पत्नी व बेटों को बंधक बनाकर मार्च 2020 में चावला रेस्टोरेंट की रजिस्ट्री करा ली। साल 2004 से सट्टे का कारोबार करने वाले मुरलीधर खत्री ने 18 साल में करोड़ों रुपए की चल-अचल संपत्ति अवैध तरीके से अर्जित की है। खत्री बंधुओं के पास लग्जरी वाहन, आलीशान मकान, प्लाट एवं फार्महाउस हैं।
Show More

Related Articles

Back to top button