HOMEजबलपुरजरा हट के

jabalpur तिलवारा पुल से क्यों टेंशन में है जबलपुर पुलिस, नर्मदा के नाविकों को क्यूं किया गया अलर्ट, जानें पूरा मामला

jabalpur तिलवारा पुल से क्यों टेंशन में है जबलपुर, नर्मदा के नाविकों को क्यूं किया गया अलर्ट, जानें पूरा मामला

Jabalapur, जबलपुर पुलिस इन दिनों एक अलग तरह के टेंशन में है। यह टेंशन उसे नर्मदा नदी पर बना तिलवारा पुल दे रहा है। इसी टेंशन से निपटने के लिए पुलिस ने नाविकों को अलर्ट किया है। आइये जानते हैं इस पूरे मामले को।

तिलवारा ब्रिज में लगी रेलिंग में चढ़कर नदी में छलांग लगाने की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। आत्महत्या की कोशिश करने वालों को बचाने के लिए नाविकों की खासी भूमिका रहती है। उनकी इस कार्य के लिए पुलिस अधिकारी उन्हें सम्मानित भी कर रहे है। लेकिन आत्महत्या की कोशिश क्यों की गई, जिसने आत्महत्या की वह कौन था अब तक नाविक कितने लोगों को बचा चुके है इसके बारे में उनके पास कोई जानकारी नहीं है। जिसे देखते हुए तिलवारा टीआइ प्रशिक्षु डीएसपी राहुल सैयाम ने नाविकों को अलर्ट रहने के लिए कहा और एक रजिस्टर में आत्महत्या करने वाले का नाम पता दर्ज करने के लिए कहा है।

तिलवारा टीआइ प्रशिक्षु डीएसपी राहुल सैयाम ने बताया कि नगर निगम ने सुरक्षा को देखते हुए रेलिंग तो लगा दी है, लेकिन इसके बाद भी कुछ लोग ऐसे है, जो रेलिंग में चढ़कर नदी में छलांग लगा देते है। एक दिन पहले ही एक युवक नशे की हालत में रेलिंग में चढ़ा, युवक यह कदम उठाने वाला है इसके बारे में उसके स्वजन को भी जानकारी थी। उसका स्वजन उसकी तलाश करते हुए उसका पीछा कर रहे थे, लेकिन जब तक वह युवक के पास पहुंच पाते, वह रेलिंग में चढ़ गया था। युवक को रेलिंग में चढ़ा देखकर पुल के नीचे दर्शन करने वालों का हुजूम लग गया और उन्होंने भी उसे आवाज लगाना शुरू कर दिया। लेकिन कुछ ही देर में युवक ने उपर से छलांग लगा दी। लेकिन इस सब के बीच नाविक अलर्ट थे और जैसे ही युवक ने छलांग लगाई वह उसे बचाने के लिए नदी में कूदे और उसे अपनी नाव में रखकर किनारे ले आए। वहीं पीछे से युवक के स्वजन भी पहुंच गए। हालांकि नाविकों ने अपना कर्तव्य निभाया, लेकिन वह युवक कौन था उसके बारे में कोई जानकारी नहीं ली।

नाम, पता दर्ज होने से कर सकेंगे काउंसलिंग: प्रशिक्षु डीएसपी राहुल सैयाम ने बताया कि नाविकों को उनके कार्य के लिए लगातार प्रोत्साहित किया जाता है। वहीं उन्हें अब एक रजिस्टर दिया गया है। जिसमें आत्महत्या की कोशिश करने वालों का नाम, पता दर्ज किया जाएगा। ताकि ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनकी काउंसलिंग की जा सके।

जुड़िये News24you के Telegram channel से

Show More

Related Articles

Back to top button