HOMEज्ञान

IRCTC Mahakal Tour Package: आईआरसीटीसी ने महाकाल के भक्तों के लिए विशेष टूर पैकेज लॉन्च किया

IRCTC Mahakal Tour Package: आईआरसीटीसी ने महाकाल के भक्तों के लिए विशेष टूर पैकेज लॉन्च किया

Indian Railways, IRCTC Mahakal Tour Package: आईआरसीटीसी लगातार ट्रेनों के साथ-साथ हवाई जहाज के माध्यम से टूर पैकेज संचालित कर रहा है. इसी कड़ी में आईआरसीटीसी ने महाकाल के भक्तों के लिए एक विशेष हवाई टूर पैकेज लॉन्च किया है. सावन के महीने में शिव भक्तों के लिए आईआरसीटीसी ने 6 दिन 5 रात का यह हवाई टूर लॉन्च किया है, जिसमें महादेव के भक्त महाकालेश्वर और ओमकारेश्वर के ज्योतिर्लिंगों का दर्शन कर पाएंगे. आइए जानते हैं इस टूर की डिटेल्स.

ये पैकेज 5 अगस्त से 10 अगस्त तक का हवाई टूर पैकेज होगा. आईआरसीटीसी, क्षेत्रीय कार्यालय, लखनऊ द्वारा यात्रियों की अधिक मांग को देखते हुए श्रावण मास में दो ज्योतिर्लिंगों महाकालेश्वर एवं ओंकारेश्वर के साथ महेश्वर एवं मान्डू के स्थानीय भ्रमण के लिये हवाई टूर पैकेज लॉन्च किया जा रहा है.

इन स्थानों का कराया जाएगा भ्रमण
उज्जैन में महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग, हरसिद्धि मंदिर, काल भैरव मंदिर, ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, महेश्वर अहिल्या किला, अहिल्या माता राजगद्दी दर्शन, राजेश्वरी मंदिर, नर्मदा नदी, मान्डू में रानी रूपमती पवेलियन, जहाज महल, हिंडोला महल, इको पॉइंट एवं नीलकंठ मंदिर का भ्रमण कराया जाएगा.

टूर के दौरान मिलेंगी यह सुविधाएं
इस पैकेज में लखनऊ से इंदौर जाने/आने की यात्रा फ्लाइट द्वारा कराई जाएगी. तीन सितारा होटल में ठहरने और खाने-पीने की व्यवस्था (ब्रेकफास्ट एवं डिनर) आईआरसीटीसी द्वारा की जाएगी. दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर 28,850 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर 27,150 रुपये खर्च करने होंगे. माता-पिता के साथ ठहरने पर प्रति बच्चे का पैकेज 23,750 रुपये (बेड सहित) होगा. इस पैकेज की बुकिंग ‘पहले आओ पहले पाओ’ आधार पर होगी.

Show More

Related Articles

Back to top button