HOMEज्ञान

IRCTC Dubai Tour Packages विदेश घूमने का है प्लान तो आईआरसीटीसी लाया दुबई का किफायती टूर पैकेज, देखें पूरी जानकारी

दुबई घूमने का है प्लान, तो आईआरसीटीसी का ये टूर पैकेज है शानदार

IRCTC Dubai Tour Packages: सफर के लिए किसी विदेशी डेस्टिनेशन पर जाने का सोच रहे हैं, तो आईआरसीटीसी आपके लिए एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। कम पैसों में आईआरसीटीसी आपको विदेश की यात्रा पर ले जाएगा और वहां के पर्यटन स्थलों को घूमाएगा। अक्सर लोग विदेश तो जाना चाहते हैं लेकिन कई बार अधिक पैसों, विदेशी जगहों और रहन सहन से अनजान होने के कारण सफर पर नहीं जा पाते। लेकिन आईआरसीटीसी के टूर पैकेज से न केवल आप बजट में विदेश की यात्रा कर सकेंगे, बल्कि वहां ठहरने, रहने और घूमने का जिम्मा भी आईआरसीटीसी उठाएगा। आईआरसीटीसी आपके लिए दुबई घूमने का शानदार  ऑफर लाया है। दुबई घूमना अन्य देशों की तुलना में ज्यादा महंगा नहीं होगा। यहां आपको विश्व की सबसे ऊंची इमारतों में से एक बुर्ज खलीफा से लेकर क्रूज की सवारी करने का मौका मिलेगा। ऐसे में अगर आप दुबई जाना चाहते हैं तो इस टूर पैकेज के बारे में पूरी डीटेल जान लें

आईआरसीटीसी के दुबई टूर पैकेज का नाम

भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम(आईआरसीटीसी) दुबई की यात्रा के लिए एक खास पैकेज लेकर आया है। आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम ‘मैजेस्टिक दुबई’ है। यूएई के भ्रमण के दौरान पर्यटकों को दुबई और अबू धाबी की सैर कराई जाएगी।

कितने दिनों का दुबई टूर पैकेज

आईआरसीटीसी का दुबई टूर पैकेज पांच दिन और चार रातों का होगा। जिसमें आपको यूएई के प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों को घूमना का मौका मिलेगा। इसमें बुर्ज खलीफा के साथ ही क्रूज राइड का भी लुत्फ उठा सकेंगे।

दुबई में कहां कहां घूम सकेंगे पर्यटक

रेलवे के इस टूर पैकेज में पर्यटकों को पांच दिनों में बुर्ज खलीफा, मिरेकल गार्डन घुमाया जाएगा। क्रूज राइड का लुत्फ उठाने के अलावा पर्यटकों को बेली डांस का आनंद उठाने के लिए गाला डिनर पर भी ले जाया जाएगा। इसके साथ ही अबू धाबी घुमाया जाएगा और दुनिया के सबसे प्रसिद्ध मस्जिद पर भी जाने का मौका मिलेगा। दुबई को शापिंग प्रेमियों के लिए शानदार जगह मानी जाती है। ऐसे में आपको जमकर बजट में शॉपिंग करने के लिए सस्ती मार्केट भी विजिट करने का मौका मिलेगा।

आईआरसीटीसी की सुविधा

दिल्ली से दुबई एयरपोर्ट के लिए फ्लाइट रवाना होगी। पांच दिनों तक आपको ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की सुविधा मिलेगी। चार सितारा होटल में ठहरने के साथ ही साइट विजिट के लिए एसी गाड़ी की सुविधा भी मिलेगी। आपको इसी टूर पैकेज में दुबई का सामान्य पर्यटक वीजा मिलेगा।

दुबई टूर पैकेज का किराया

आईआरसीटीसी का दुबई टूर पैकेज का किराया पिछले साल के मुताबिक, अकेले यात्रा के लिए 65,910 रुपये प्रति व्यक्ति है, वहीं दो व्यक्ति का खर्च 57,020 रुपये है। तीन व्यक्तियों का दुबई का किराया 56,755 रुपये प्रति व्यक्ति है। वहीं अगर इस ट्रिप पर बच्चे भी आपके साथ जा रहे हैं तो उनके किराए में भी ज्यादा राहत नहीं है। दो से 11 साल के बच्चों के लिए बेड के साथ खर्च 56,320 रुपये और बिना बेड के 51,390 रुपये खर्च आएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button