HOME

Instagram हुआ डाउन! एंड्रॉयड, iOs यूजर्स नहीं कर पा रहे इस्तेमाल

नई दिल्ली. भारत और दुनिया के कुछ अन्य हिस्सों में सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम (Instagram Down) में कुछ तकनीकी गड़बड़ी आ गई है. इसका सर्वर वॉट्सऐप और फेसबुक के साथ है लेकिन बाकी दोनों ऐप अभी ठीक काम कर रहे हैं. माना जा रहा है कि समस्या केवल Instagram के साथ है. कई Instagram यूजर्स के Android और iOS में ऐप लोड नहीं हो रहा है.

डाउनडेक्टर वेबसाइट के अनुसार, इंस्टाग्राम 2 सितंबर, 2021 को सुबह 11:02 बजे से भारत में तकनीकी दिक्कतों का सामना कर रहा है. लगभग 45 प्रतिशत इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं ने ऐप के बारे में शिकायत की है जबकि 33 प्रतिशत उपयोगकर्ताओं को इंस्टाग्राम वेबसाइट पर दिकक्तों का सामना करना पड़ा. बाकी 22 प्रतिशत यूजर्स का दावा है कि उन्हें सर्वर कनेक्शन की दिक्कत आ रही है. अब तक, 1,000 से अधिक यूजर्स ने वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी है.

इंस्टाग्राम यूजर्स ने इसके बारे में ट्वीट करना शुरू कर दिया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि यह केवल सिर्फ उन्हें दिक्कत हो रही है या सभी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इंस्टाग्राम यूजर्स को सलाह दी है कि वे ऐप को फिर से इंस्टॉल न करें क्योंकि इससे तकनीकी दिक्कत दूर नहीं होगी. दिक्कत कंपनी के सर्वर में है और यह कुछ समय में ठीक हो जाएगा.

Show More

Related Articles

Back to top button