HOMEराष्ट्रीय

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया यूक्रेन में फंसे MP के बच्चों की सुरक्षित वापसी का आश्‍वासन

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया यूक्रेन में फंसे MP के बच्चों की सुरक्षित वापसी का आश्‍वासन

रूस के यूक्रेन पर हमले के बीच मध्‍य प्रदेश MP के 25 विद्यार्थी यूक्रेन में फंसे हैं। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आश्‍वासन दिया है कि अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए भारत सरकार कटिबद्ध है।

सीएम हेल्पलाइन पर यूक्रेन में में 27 विद्यार्थीयों ( 9 मेडिकल शिक्षा, 18 उच्च शिक्षा) के होने की सूचना दर्ज हुई है। भोपाल के 4, इंदौर के 3, धार 3, रायसेन 2 तथा जबलपुर, छिन्दवाड़ा, मुरैना, नर्मदापुरम. डिंडोरी, ग्वालियर, टीकमगढ़, छतरपुर, खरगोन, देवास, बड़वानी, सागर, बालाघाट, सिहोर प्रत्येक से 1-1 (कुल 27) सूचनाएं दर्ज हुई हैं। समस्त सम्बन्धित यूक्रेन में वर्तमान में सुरक्षित हैं।

उन्हें यूक्रेन में भारतीय दूतावास के सतत सम्पर्क में रहने की समझाइश दी गई तथा दूतावास की एडवाइजरी का पूर्ण पालन करने हेतु बताया गया है। वर्तमान में यूक्रेन से समस्त हवाई एवं समुद्रीय यातायात पूरी तरह से बंद हैं।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भोपाल में कहा कि फ्लाइट को वापस भारत आना पड़ा। विदेश मंत्री के साथ भी मेरी चर्चा हुई है और यूक्रेन की स्थिति पर हम नजर बनाए हुए हैं। जैसे ही वहां पर एयर स्पेस खोला जाएगा फ्लाइट्स फिर से शुरू की जाएंगी।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने दोहराया कि अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए भारत सरकार कटिबद्ध है। पिछले कई दिनों से जो लोग इच्छुक थे यूक्रेन से वापस आने उनके लिए फ्लाइट चलाई गई थी। एयर इंडिया की आज भी फ्लाइट यूक्रेन के लिए रवाना हो गई थी। जब घटनाएं शुरू हुई यूक्रेन में तो हमको बताया गया कि एयर स्पेस पूर्ण रुप से बंद किया गया है। प्रोटेम इशू किया गया, इसलिए फ्लाइट को वापस भारत की तरफ आना पड़ा।

उन्‍होंने कहा कि विदेश मंत्री के साथ भी मेरी चर्चा हुई है, जो स्थिति है उसका पल पल का जायजा हम लोग ले रहे हैं। जब स्थिति नियंत्रण में आएगी, जब एयरवेज खोला जाएगा, हमारी फ्लाइट की शुरुआत दोबारा होगी।

Show More

Related Articles

Back to top button