HOMEज्ञानराष्ट्रीय

Indian Railway, IRCTC News यात्रीगण कृपया ध्यान दें, रेलवे ने कर दिया है कई ट्रेनों के रूट में बदलाव

Indian Railway, IRCTC News यात्रीगण कृपया ध्यान दें, रेलवे ने कर दिया है कई ट्रेनों के रूट में बदलाव

Indian Railway, IRCTC News: भारतीय रेलवे (Indian Railway) की ओर से कुछ साइटों पर निर्माण कार्य किया जा रहा है. इस कारण अस्थाई रुप से रेलवे का परिचालन प्रबावित हुआ है. दरअसल, उत्‍तर मध्‍य रेलवे के प्रयागराज ड‍िव‍िजन के अंतर्गत आने वाले कानपुर-टुंडला स्टेशनों के बीच नॉन इण्टर लाकिंग का काम क‍िया जा रहा है. इस कारण इन रुटों पर रेल सेवा बाधित है. रेलवे के मुताबित इस रूट पर 10 से 12 अप्रैल तक ट्रेनों की आवाजाही प्रभा‍व‍ित रहेगी.

रेलवे (Indian Railway) की ओर से किए जा रहे निर्माण और मरम्मत के कारण उत्‍तर पश्‍च‍िम रेलवे ने कई ट्रेनों का रुट डायवर्ट रूट करने का प्लान बनाया है. राजस्‍थान, बिहार, यूपी और वेस्ट बंगाल जाने वाली ट्रेनों के रुट में बदलाव किया गया है. जिन ट्रेनों के रुट बदले हैं, उनमें ट्रेन संख्या 12987, सियालदाह अजमेर रेलसेवा है. यह ट्रेन 10 अप्रैल से लेकर 12 अप्रैल के बीच सियालदाह से प्रस्थान कर वाया प्रयागराज छिवकी-मानिकपुर-आगरा कैन्ट-अछनेरा से होकर संचालित की जाएंगी.

इसके अलावा, 11 अप्रैल को हावडा से प्रस्थान करने वाली हावडा-बीकानेर रेलसेवा को प्रयागराज-कानपुर सैन्ट्रल के बीच करीब दो घंटों के लिए रेगुलेट किया जाएगा. इसके अलावा 10 अप्रैल को हावडा से प्रस्थान करने वाली हावडा-जोधपुर ट्रेन को प्रयागराज-कानपुर सैन्ट्रल के बीच करीब दो घंटे के लिए रेगुलेट किया जाएगा. वहीं, हावडा से प्रस्थान करने वाली हावडा-जोधपुर रेलसेवा को 12 अप्रैल को प्रयागराज-कानपुर सेन्ट्रल के बीच डेढ़ घंटे के लिए रेगुलेट किया जाएगा.

Show More

Related Articles

Back to top button