HOMEराष्ट्रीय

indian army का खोजी कुत्ता एक्सल वतन पर कुर्बान, देखते ही दुम दबाकर भागे बचे हुए आतंकी

indian army का खोजी कुत्ते एक्सल वतन पर कुर्बान, देखते ही दुम दबाकर भागे बचे हुए आतंकी

indian army जम्मू-कश्मीर के बारामुला में शनिवार एक ऑपरेशन के दौरान आंतकियों ने सुरक्षाबलों के खोजी कुत्ते ‘एक्सल’ को भी गोली मार दी। आतंकियों की गोली का शिकार हुआ एक्सल आखिरी सांस तक देश सेवा करता रहा, लेकिन अंत में शहीद हो गया। एक्सल की पोस्टमार्मट रिपोर्ट भी सामने आई है। जिसमें बताया गया है कि एक्सल के शरीर पर दस से अधिक चोटों के निशान थे और फीमर फ्रैक्चर भी हो गया था। एक्सल की तैनाती 29 राष्ट्रीय रायफल में थी। शहीद एक्सल को रविवार को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

ऑपरेशन के दौरान एक्सल ने काफी अहम भूमिका निभाई थी। आतंकियों ने एक्सल को उस समय निशाना बनाया जब वो उनकी ठिकानों की तरफ बढ़ रहा था। ठिकानों की ओर बढ़ रहे एक्सल को देखकर कुछ आतंकी दुम दबाकर भाग खड़े हुए। वहीं, कुछ आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। इस बीच एक्सल को गोली लगी।

सुरक्षा बलों और आतंकियों के साथ हुई इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी की मौत हो गई और इस दौरान दो सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जिले के क्रीरी इलाके के वानीगाम बाला में आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

उन्होंने बताया कि इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी की पहचान करने और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि वह किस आतंकवादी समूह से जुड़ा हुआ था।

Show More

Related Articles

Back to top button