HOMEखेल

Ind vs SL भारत ने दूसरे टेस्ट में 238 रनों से दी श्री लंका को मात दी, सीरीज 2-0 से अपने नाम की

Ind vs SL भारत ने दूसरे टेस्ट में 238 रनों से दी श्री लंका को मात दी, सीरीज 2-0 से अपने नाम की

Ind Vs Shrilnka टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ दो Ind vs SL मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में बेहतरीन जीत दर्ज की है. पहला मैच पारी और 222 रनों से जीतने वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट में 238 रनों से मात दी. इसी के साथ भारत ने ये सीरीज 2-0 से अपने नाम की. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने अबतक एक भी सीरीज नहीं हारी है.

टीम इंडिया की बड़ी जीत

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने 446 रनों की एक बड़ी लीड ली थी. दूसरी पारी में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन एक बार फिर से श्रेयस अय्यर (67) ने ही बनाए. वहीं ऋषभ पंत ने भी 50 रनों की तेज पारी खेली. जवाब में बल्लेबाजी करने आई श्रीलंकाई टीम सिर्फ 208 रनों पर ही सिमट गई. श्रीलंका की ओर से कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 107 रनों की बेहतरीन पारी जरूर खेली, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. इसके अलावा कुशल मेंडिस ने भी 54 रनों की पारी खेली थी. भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने 4, जसप्रीत बुमराह ने 3 और अक्षर पटेल ने 2 विकेट झटके. इसके अलावा एक विकेट रवींद्र जडेजा को मिला.

बुमराह ने झटके कुल 8 विकेट

श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट झटक लिए थे. अब दूसरी पारी में भी इस भयंकर तेज गेंदबाज ने 3 विकेट लिए. पहली पारी में मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन ने 2 विकेट हासिल किए हैं और अक्षर पटेल ने 1 विकेट चटकाया. श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. एंजेलो मैथ्यूज ने 43 रन बनाए. मैथ्यूज के अलावा निरोशन डिकवेला और अरविंदा डिसेलवा ही दोहरे अंक में पहुंच पाए. भारतीय गेंदबाजों ने पूरे मैच पर पकड़ बनाए रखी और श्रीलंका की पूरी टीम 109 रन ही बना सकी. इस तरह से भारत को 143 रनों की बढ़त मिल गई.

दोनों ही देशों की प्लेइंग इलेवन:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), लाहिरु थिरिमाने, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजया डी सिल्वा, चरिथ असलंका, निरोशन डिकवेला (डब्ल्यू), सुरंगा लकमल, लसिथ एम्बुलडेनिया, विश्व फर्नांडो, प्रवीण जयविक्रमा.

Show More

Related Articles

Back to top button