HOMEखेल

IND VS PAK 2022: पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया, अर्शदीप का कैच छोड़ना मंहगा पड़ा

IND VS PAK live score 2022: भारत के 182 के टारगेट पर पाक का दूसरा विकेट गिरा

IND vs PAK live score Asia cup 4 Sep 2022: भारत के 181 रन के जवाब में पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर 182 रन बना भारत को 5 विकेट से हरा दिया। मैच काफी रोमांचक था।

पाकिस्तान ने एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में बेहद रोमांचक संघर्ष के बाद टीम इंडिया को 5 विकेट से हरा दिया। भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 181 रन बनाए। विराट कोहली ने 60 रन की पारी खेली। जवाब में पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। मोहम्मद रिजवान ने 71 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

बाबर का फ्लॉप शो जारी, फखर जमान भी नहीं चले
पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम का फ्लॉप शो जारी है। उनका विकेट एशिया कप में अपना पहला मैच खेल रहे रवि बिश्नोई ने लिया। बाबर सिर्फ 14 रन बानकर आउट हुए। रोहित शर्मा ने शानदार कप्तानी करते हुए पॉवरप्ले में ही बिश्नोई को गेंदबाजी थमा दी और उन्होंने ही बाबर का कैच भी लपका।

युजवेंद्र चहल ने पाकिस्तान को दूसरा झटका दिया। उन्होंने फखर जमान को कोहली के हाथों कैच आउट कराया। जमान ने 18 गेंद में 15 रन बनाए। उनके बल्ले से 2 चौके निकले।

जिस विराट कोहली का इंतजार भारतीय फैंस पिछले तीन साल से कर रहे थे वो दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में नजर आ गए। उनकी 44 गेंदों पर 60 रनों की बेहतरीन पारी के दम पर भारत ने इस अहम मुकाबले में 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 181 रन बनाए। कोहली ने चार चौके और एक छक्का जमाया। कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 28-28 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से लेग स्पिनर शादाब खान ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।

पिछली अपडेट

भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 181 रन बनाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के बल्ले से आए। उन्होंने 44 गेंद में 60 रनों की पारी खेली। उनका स्ट्राइक रेट 136.36 का रहा। कोहली के अलावा केएल राहुल और रोहित शर्मा ने 28-28 रनों की पारी खेली। वहीं, पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट शादाब खान ने लिए।

पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर चार के दूसरे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

भारत और पाकिस्तान 8 दिन में दूसरी बार एक-दूसरे के खिलाफ खेल रहे हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पावरप्ले में 1 विकेट खोकर 65 रन बनाए। रोहित शर्मा 16 गेंद में 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। केएल राहुल 28 रन बनाकर आउट हो गए हैं। सूर्यकुमार यादव ने 13 रन का योगदान दिया।

रोहित शर्मा-केएल राहुल की छोटी लेकिन धमाकेदार पारी
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने भारत को जोरदार शुरुआत दिलाई। उन्होंने सिर्फ 16 गेंद में 28 रन बना दिए। इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौका और 2 छक्का निकला। रोहित का स्ट्राइक रेट 175 का रहा। हालांंकि, वो एक बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उनका विकेट हारिस रउफ ने लिया।

वहीं, खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल ने भी मैच में 28 रन बनाए। उनके बल्ले से 2 छक्का और 1 चौका निकला। उनका विकेट शादाब खान ने लिया।

update

पाकिस्तान की टीम में एक बदलाव हुआ है। शाहनवाज दहानी की जगह मोहम्मद हसनैन को जगह मिली है। भारत ने तीन बदलाव किए हैं। रविंद्र जडेजा चोट के कारण और आवेश खान बीमार होने के चलते इस मैच का हिस्सा नहीं है। दिनेश कार्तिक भी इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह दीपक हुड्डा को मौका दिया है, जबकि जडेजा की जगह रवि बिश्नोई को जगह मिली है और वहीं हार्दिक पांड्या की वापसी हुई है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच ग्रुप स्टेज में एक मैच खेला गया था, जिसे भारत ने 5 विकेट से जीता था। ऐसे में इन दोनों देशों के बीच ये महामुकाबला दिलचस्प होने वाला है

 

 

IND vs PAK live score Asia cup 4 Sep 2022: पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर चार के दूसरे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी। पाकिस्तान की टीम में एक बदलाव हुआ है। शाहनवाज दहानी की जगह मोहम्मद हसनैन को जगह मिली है। भारत ने तीन बदलाव किए हैं। रविंद्र जडेजा चोट के कारण और आवेश खान बीमार होने के चलते इस मैच का हिस्सा नहीं है। दिनेश कार्तिक भी इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह दीपक हुड्डा को मौका दिया है, जबकि जडेजा की जगह रवि बिश्नोई को जगह मिली है और वहीं हार्दिक पांड्या की वापसी हुई है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच ग्रुप स्टेज में एक मैच खेला गया था, जिसे भारत ने 5 विकेट से जीता था। ऐसे में इन दोनों देशों के बीच ये महामुकाबला दिलचस्प होने वाला है।

India vs Pakistan Asia Cup Match LIVE Updates

7:16 PM: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर चार चरण के मुकाबले में रविवार को यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान ने एक बदलाव करते हुए शाहनवाज दहानी की जगह मोहम्मद हसनैन को टीम में शामिल किया है।
भारत ने तीन बदलाव करते हुए हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा और रवि बिश्नोई को मौका दिया है। दिनेश कार्तिक, आवेश खान और चोटिल रविंद्र जडेजा को अंतिम एकादश से बाहर किया गया है।

7:10 PM: दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

भारत (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह

पाकिस्तान (प्लेइंग इलेवन): मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, खुशदिल शाह, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, हारिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह

Show More

Related Articles

Back to top button